Breaking News
Home / BREAKING NEWS / ED की जांच शुरू, रिया की कंपनियों की जांच होगी Hindi News, देश – GoIndiaNews

ED की जांच शुरू, रिया की कंपनियों की जांच होगी Hindi News, देश – GoIndiaNews

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (sushant rajput) की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने PMLA का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. ईडी अब सुशांत राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक की कंपनियों की जांच करेगी. इस दौरान पता किया जाएगा कि रिया की इन कंपनियों में क्या भूमिका थी और उन्हें किसी खास मकसद से तो नहीं खोला गया था.

बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर ई़डी ने दर्ज किया है केस
बता दें कि सुशांत राजपूत के पिता की शिकायत पर पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मुकदमे में रिया पर सुशांत के खाते से 15 करोड़ रूपये गबन करने के आरोप लगाए गए हैं. इन गंभीर आरोपों को देखते हुए ईडी की टीम अब खुद सक्रिय हो गई है. उसने पटना में दर्ज मुकदमे को आधार बनाते हुए रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. 

रिया और शोविक ने सितंबर 2019 से जनवरी 20 के बीच बनाई थी दो कंपनियां
सूत्रों के मुताबिक रिया और उसके भाई ने सितंबर 2019 से लेकर जनवरी 2020 के बीच 2 कंपनियां शुरू की थीं. कंपनी गठन से लेकर आज तक इन कंपनियों में पैसे का कोई लेन-देन नहीं हुआ है. ईडी पता लगाने की कोशिश कर रही है इन दोनों कंपनियों को शैल कंपनी के मकसद से तो नहीं खोला गया था. जांच के दौरान ईडी की टीम के रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के बैंक खातों को भी खंगालेगी.

सुशांत के खातों से 15 करोड़ निकालकर शैल कंपनी में लगाए जाने का शक
ईडी को शक है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाल कर किसी शैल कंपनी में निवेश किया गया. लिहाजा इस एंगल पर भी ईडी जांच कर रही है. सुशांत सिंह राजपूत ने 2018 में अपनी एक कंपनी InnsEi Ventures बनाई थी. उसके रिकॉर्ड की भी पडताल की जा रही है.

रिया चक्रवर्ती और शोविक को समन जारी करेगी ईडी
सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ ही दिनों में ईडी रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती को समन भेजकर जांच में शामिल होने के लिए बुलाएगी. इस दौरान रिया, शोविक और करीबियों के निजी बैंक खातों व कंपनियों के खातों की जांच की जाएगी.साथ ही रिया से ये भी जानने की कोशिश करेगी कि कोई बड़ा प्रोजेक्ट न होने के बावजूद उसका आय का स्रोत क्या था. वो अपने निजी खर्चे कैसे पूरे करती है. इन तमाम सवालों के जवाब ऑन रिकॉर्ड दर्ज किए जाएंगे. 

सुशांत सिंह राजपूत के सीए से भी होगी पूछताछ
ईडी इस मामले से तमाम लोगो को भी समन भेजकर उनके बयान रिकॉर्ड करेगी. सुशांत सिंह राजपूत की कमाई और खर्चो का पता लगाने के लिए उनके सीए से  पूछताछ की जाएगी. 



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

1404 New corona case found in delhi in 24 Hours | दिल्ली में फिर बढ़ी कोरोना संक्रमण की रफ्तार, 24 घंटे में 1404 नए मामले – GoIndiaNews

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने फिर तेजी देखने को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *