Breaking News
Home / Business व्यापार / Indian Overseas Bank and banks of Maharashtra made loans cheaper – GoIndiaNews

Indian Overseas Bank and banks of Maharashtra made loans cheaper – GoIndiaNews

सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ने अपनी आधार दर 0.10 फीसद घटाकर 9.35 फीसद कर दी है। आईओबी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि बैंक की संपत्ति देनदारी प्रबंधन समिति ने आधार दर 9.45 फीसद से कम कर 9.35 फीसद करने का निर्णय किया है। नई दर 10 अगस्त, 2020 से प्रभाव में आएगी। आधार दर न्यूनतम ब्याज दर है, इससे नीचे बैंक ग्राहकों को कर्ज नहीं दे सकता।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने एमसीएलआर 0.20% घटाई

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने चुनिंदा परिपक्वता अवधि वाले ऋणों के लिए कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) में 0.20 फीसद तक की कटौती की है। पुणे स्थित इस बैंक द्वारा एमसीएलआर में लगातार पांचवीं बार कटौती की गई है। बीओएम ने शुक्रवार को बयान में कहा कि एक साल की एमसीएलआर को 0.10 फीसद घटाकर 7.50 से 7.40 फीसद किया गया है। एक दिन की एमसीएलआर को सात से घटाकर 6.80 फीसद किया गया है।

यह भी पढ़ें: क्रेडिट पॉलिसी के ऐलान के बाद केनरा बैंक ने दिया ग्राहकों को तोहफा

इस तरह एक माह की एमसीएलआर को 7.10 से घटाकर 6.90 फीसद किया गया है। एमसीएलआर के अलावा बैंक ने किसानों तथा खुदरा ग्राहकों को दिए जाने वाले कर्ज पर ब्याज दर में कटौती की है। किसानों को कृषि स्वर्ण ऋण अब एक साल के लिए 7.40 फीसद की एमसीएलआर पर मिलेगा। पहले यह दर 7.80 फीसद थी। 



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Coffee Day Denies Talks With Tata Consumer Products To Sell Vending Machine Business – वेंडिंग मशीन कारोबार बेचने के लिए टाटा कंज्यूमर के साथ बातचीत से कॉफी डे ने किया इनकार – GoIndiaNews

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं भी, कभी भी। *Yearly …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *