Breaking News
Home / India भारत / भारत ने UN में पाकिस्तान को लताड़ा- आपके पीएम ने गर्व से आतंकियों की ट्रेनिंग को स्‍वीकारा | world – News in Hindi – GoIndiaNews

भारत ने UN में पाकिस्तान को लताड़ा- आपके पीएम ने गर्व से आतंकियों की ट्रेनिंग को स्‍वीकारा | world – News in Hindi – GoIndiaNews

भारत ने UN में पाकिस्तान को लताड़ा- आपके पीएम ने गर्व से आतंकियों की ट्रेनिंग को स्‍वीकारा

पाकिस्‍तान को भारत ने फिर किया बेनकाब.

भारत (India) ने संयुक्‍त राष्‍ट्र (United Nations) में यह भी कहा कि पाकिस्‍तान (Pakistan) में हजारों सिख, हिंदू और ईसाई अल्पसंख्यक महिलाओं और लड़कियों का अपहरण, जबरन विवाह और धर्मांतरण किया गया है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 16, 2020, 11:40 AM IST

नई दिल्‍ली. भारत (India) ने एक बार फिर पाकिस्‍तान (Pakistan) का आतंकी चेहरा अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर बेनकाब किया है. मंगलवार को पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र (Pakistan Terrorism) बताते हुए भारत ने संयुक्‍त राष्‍ट्र (India in UN) में कहा कि पाकिस्‍तान किसी को अकारण मानवाधिकार पर व्याख्यान न दे क्योंकि उसने लगातार जातीय और हिंदुओं, सिखों और इसाईयों समेत अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने भारत के खिलाफ आतंकी ट्रेनिंग की बात खुद स्‍वीकारी है.

संयुक्‍त राष्‍ट्र में मानवाधिकार परिषद के 45वें सत्र में पाकिस्तान की ओर से की गई टिप्पणी पर जवाब देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए भारतीय राजनयिक ने कहा कि पाकिस्‍तान आतंकवाद का केंद्र है, संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंधों की सूची में शामिल लोगों को पेंशन देने की इस देश की विशेषता है और इस देश के प्रधानमंत्री ने गर्व के साथ जम्मू-कश्मीर में लड़ाई के लिए हजारों आतंकवादियों को प्रशिक्षण देने की बात स्वीकारी है.

यह भी पढ़ें: मॉस्को में विदेश मंत्रियों की मुलाकात से पहले पैंगोंग में चली थी 100-200 राउंड गोलियां- रिपोर्ट

भारतीय राजनयिक ने कहा कि न ही भारत को और न ही किसी अन्य को मानवाधिकार पर एक ऐसे देश से आख्यान सुनने की जरूरत है जो लगातार अपने जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित करता रहा हो. झूठे और मनगढंत आरोप लगाकर अपने नापाक इरादों की पूर्ति करने के उद्देश्य से भारत को बदनाम करने की पाकिस्तान की आदत हो गई है.

भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्‍तान में हजारों सिख, हिंदू और ईसाई अल्पसंख्यक महिलाओं और लड़कियों का अपहरण, जबरन विवाह और धर्मांतरण किया गया है. बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और सिंध में लोगों की दुर्दशा पर भारतीय राजनयिक ने कहा कि एक दिन भी ऐसा नहीं गया कि जब बलूचिस्तान में एक परिवार या उसके सदस्यों को पाकिस्तान के सुरक्षा बलों द्वारा उठाया या अपहरण न किया गया हो.

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

वडोदरा में गिरी निर्माणाधीन इमारत, तीन की मौत | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

घटनास्थल की तस्वीर (ANI) गुजरात स्थित वडोदरा (Vadodara) के बावमनपुरा (Bawamanpura) में एक निर्माणाधीन इमारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *