Breaking News
Home / Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश / COVID-19: CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर व मेरठ के लिए विशेष रणनीति बनाने के दिए निर्देश | lucknow – News in Hindi – GoIndiaNews

COVID-19: CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर व मेरठ के लिए विशेष रणनीति बनाने के दिए निर्देश | lucknow – News in Hindi – GoIndiaNews

COVID-19: CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर व मेरठ के लिए विशेष रणनीति बनाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने की अनलॉक की समीक्षा

मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर को नियंत्रित करने में सफलता मिली है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 28, 2020, 3:30 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जनपद लखनऊ (Lucknow), कानपुर नगर (Kanpur) व मेरठ (Meerut) में कोविड-19 (COVID-19) के सम्बन्ध में विशेष रणनीति बनाकर कार्यवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग और सर्विलांस जितना सुदृढ़ होगा, कोरोना के प्रसार को रोकने में उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी. उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन, टेस्टिंग और सर्विलांस आदि के सम्बन्ध में निरन्तर फीडबैक लेते हुए उचित कार्यवाई करें. मुख्यमंत्री ने  कहा कि जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं आती, तब तक सतर्कता व बचाव ही एक मात्र उपाय है.

बैठक में हुई अनलॉक की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर  हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर को नियंत्रित करने में सफलता मिली है. पिछले एक सप्ताह में सक्रिय कोरोना के केसेज की संख्या में काफी कमी आई है, यह एक अच्छा संकेत है. यह दर्शाता है कि राज्य सरकार की कोविड-19 के प्रति अपनाई गई रणनीति कारगर रही है. कोविड-19 नियंत्रण सम्बन्धी कार्य सक्रियता के साथ निरन्तर जारी रखें जाएं. उन्होंने फोकस्ड टेस्टिंग किए जाने पर बल देते हुए कहा कि कोविड बेड्स की संख्या में वृद्धि सुनिश्चित की जाए.

ये भी दिया निर्देशमुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत कोविड-19 के सम्बन्ध में पूरी सतर्कता व बचाव के उपाय अपनाते हुए कार्य संचालित किए जाएं. महत्वपूर्ण चैराहों व स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 के सम्बन्ध में जागरूकता उत्पन्न करने का कार्य प्रभावी रूप से किया जाए. निगरानी समितियों को कार्यशील रखा जाए. कोविड हेल्प डेस्क सभी अस्पतालों, औद्योगिक इकाइयों, सरकारी कार्यालयों में निरन्तर कार्यशील रहें. प्रत्येक जनपद में इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को सुदृढ़ करते हुए उन्हें प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए. मुख्यमंत्री को अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा ने अवगत कराया कि आरटीपीआर के माध्यम से 60 हजार टेस्टिंग किए जाने की व्यवस्था की जा रही है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि अनलाॅक व्यवस्था के तहत औद्योगिक विकास और गतिविधियों को संचालित किया जा रहा है. इन्वेस्टर्स समिट के दौरान और उसके बाद प्रदेश में निवेश के इच्छुक उद्यमियों और निवेशकों से निरन्तर संवाद रखा जाए. उनकी समस्याओं का निस्तारण शीघ्रता से किया जाए. उन्होंने स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी के साथ बैठक किए जाने के निर्देश दिए और कहा कि ऐसी कार्य योजना बनाई जाए, जिससे अधिक से अधिक लोग स्वरोजगार से जुड़ सकें.



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

कोरोना काल में नहीं थम रहा आत्महत्याओं का सिलसिला, 24 घंटों में 10 ने मौत को गले लगाया – GoIndiaNews

नोएडा. राजधानी दिल्ली से सटे जनपद गौतम बुद्ध नगर (Noida) में आत्महत्याओं (Suicidal Tendency) का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *