Breaking News
Home / Abroad विदेश / दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने गर्लफ्रेंड के कहने पर खरीदा 1200 करोड़ का आलीशान घर!-Amazon CEO Jeff Bezos broken California record most expensive home purchase 165 US Dollar million Beverly Hills mansion | business – News in Hindi – GoIndiaNews

दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने गर्लफ्रेंड के कहने पर खरीदा 1200 करोड़ का आलीशान घर!-Amazon CEO Jeff Bezos broken California record most expensive home purchase 165 US Dollar million Beverly Hills mansion | business – News in Hindi – GoIndiaNews

दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने गर्लफ्रेंड के कहने पर खरीदा 1200 करोड़ का आलीशान घर!

अमेरिका के लॉस एंजिल्स में 16.5 करोड़ डॉलर (करीब 1200 करोड़ रुपये से अधिक) का आलीशान घर खरीदा है.

अमेरिकी अखबार वॉलस्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, बेजोस ने वार्नर एस्टेट को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लॉस एंजिल्स में किसी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है. इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल-एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    February 13, 2020, 4:10 PM IST

मुंबई. दुनिया के सबसे अमीर (World Most Richest Man) और अमेजन (Amazon) के फाउंडर-सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने अमेरिका के लॉस एंजिल्स में 16.5 करोड़ डॉलर (करीब 1200 करोड़ रुपये से अधिक) का आलीशान घर खरीदा है. CNBC के मुताबिक, जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज (Jeff Bezos Girlfriend Lauren) लंबे समय से नया घर तलाश रही थीं. उन्होंने जनवरी के आखिरी हफ्ते में इस घर को पसंद किया.अमेरिकी अखबार वॉलस्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, बेजोस ने वार्नर एस्टेट को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लॉस एंजिल्स में किसी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है. इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल-एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था. आपको बता दें कि अमेरिका की बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की संपत्ति 13 फरवरी को 131.3 अरब डॉलर आंकी गई है. वह मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस

क्या है खास-यह घर नौ एकड़ में फैला है. फोर्ब्स मैगजीन की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट की 1992 की एक स्टोरी में वार्नर एस्टेट का जिक्र है. इसके मुताबिक, 13600 वर्ग फीट का जॉर्जियन स्टाइल में यह मेंशन बना है.ये भी पढ़ें-वेलेंटाइन डे से एक दिन पहले रतन टाटा ने सुनाई अपनी लव स्टोरी, कहा- हो ही गई थी शादी लेकिन….

भारत यात्रा के दौरान जेफ बेजोस ने ताजमहल का दीदार भी किया था.

इसमें एक्सपेंसिव टेरेस और गार्डन हैं. इसके अलावा वॉर्नर एस्टेट में दो गेस्ट हाउस, नर्सरी और तीन हैटहाउस, टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल, 9 होल गोल्फ कोर्स, मोटर कोर्ट, सर्विस गैराज और गैस पंप हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह  लॉस एंजिल्स में प्रॉपर्टी का नया रिकॉर्ड है. आपको बता दें कि इस आलीशान घर का नाम ‘वार्नर एस्टेट’ है. इसे वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने 1930 में बनवाया था.

ये भी पढ़ें-भारत से अमेरिका कौन से सामान सबसे ज्यादा खरीदता हैं, यहां जानिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अमेरिका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: February 13, 2020, 1:56 PM IST



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

EU urges China to allow ‘meaningful access’ to independent observers in Xinjiang region | World News – GoIndiaNews

Geneva: European Union has called on China to allow meaningful access to Xinjiang Uighur Autonomous …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *