Breaking News
Home / BREAKING NEWS / Valentines Day 2020: according to sun signs gift these things to your partner for strong relationship – GoIndiaNews

Valentines Day 2020: according to sun signs gift these things to your partner for strong relationship – GoIndiaNews

Valentine Day :  धार्मिक मान्यता के अनुसार हर त्योहार के साथ सकारात्मक ऊर्जा जुड़ी हुई होती है।इस ऊर्जा के प्रवाह को तेज करने के लिए हमें कुछ वास्तु उपाय करने होते हैं।जैसे पूजा करने के दौरान अगर घर से महक आएगी, तो इससे हमारा मन शांत रहेगा और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।इसी तरह प्यार का दिन ‘वैलेंटाइन डे’ पर भी आप राशि के अनुसार अपने पार्टनर को गिफ्ट देंगे, तो इससे आपका रिश्ता मजबूत होने के साथ जीवन में खुशहाली भी आएगी।आइए, जानते हैं राशि के अनुसार कौन-सा गिफ्ट देने से बनेगी बात- 

मेष- लाल, ऑरेंज, सिंदूरी रंग के चित्र वाले ग्रीटिंग कार्ड तथा भेंट की वस्तुएं तथा इन्हीं रंगों के मिले-जुले पुष्पों के गुलदस्ते भेंट में दें तथा साथी से मिलने जाने से पहले गणेशजी या हनुमानजी का इन्हीं रंगों के फूलों से पूजन करें।

वृषभ- सफेद रंग या अन्य हल्के रंगों के मिले-जुले रंगों वाले कार्ड तथा इन्हीं रंगों के पुष्पों के गुलदस्ते भेंट करें तथा मुलाकात से पहले माता सरस्वती का पूजन इन्हीं रंगों के पुष्पों से करें।
मिथुन- हरियाली वाले चित्रित कार्ड तथा हरे पुष्प, जो हरी पत्तियों से घिरे हों, वे गुलदस्ते भेंट में दें तथा सुबह सबसे पहले माता शाकम्भरी का पूजन इन्हीं रंगों के पुष्पों से करें।
कर्क- श्वेत रंग के चित्र वाले कार्ड तथा श्वेत क्रीम रंग के पुष्पों वाले गुलदस्ते भेंट करें तथा प्रात: नहाने के बाद माता लक्ष्मी का पूजन इन्हीं रंग के पुष्पों से करें।
सिंह- रक्त वर्ण के पुष्प गुलाब, कमल इत्यादि पुष्पों का गुलदस्ता तथा इन्हीं रंगों के कार्ड भेंट करें तथा मुलाकात से पहले भगवान राम मंदिर में इन्हीं रंग के पुष्प चढ़ाएं।
कन्या- श्वेत, हरे, तोतापरी रंग के पुष्पों का गुलदस्ता तथा इन्हीं रंगों के कार्ड भेंट में दें तथा माता अन्नपूर्णा का पूजन इन्हीं रंग के पुष्पों से करें।
तुला- श्वेत, क्रीम, हल्के रंग वाले गुलदस्ते तथा कार्ड भेंट करें तथा माता लक्ष्मी का इन्हीं रंग के पुष्पों तथा श्वेत कमल से पूजन करें।
वृश्चिक- रक्त वर्ण के सिंदूरी, ऑरेंज रंग के कार्ड तथा फूलों वाले गुलदस्ते भेंट करें तथा इन्हीं पुष्पों से गणेशजी का पूजन करें।
धनु- पीले-क्रीम रंग के पुष्पों वाले गुलदस्ते तथा कार्ड भेंट करें तथा गणेशजी का पूजन इन्हीं रंगों के पुष्पों से करें।
मकर- आसमानी, नीले, जामुनी रंग के कार्ड तथा गुलदस्ते भेंट करें तथा भगवान शिव का पूजन इन्हीं रंगों के पुष्पों से करें।
कुंभ- आसमानी, नीले पुष्पों वाले कार्ड तथा गुलदस्ते भेंट करें तथा शनि मंदिर में इन्हीं रंगों के पुष्प चढ़ाएं।
मीन- पीले-क्रीम-ऑरेंज वर्ण वाले कार्ड तथा गुलदस्ते भेंट करें तथा इन्हीं रंगों के पुष्पों से माता दुर्गा का पूजन करें।



Source link

About admin

Check Also

IB Securti Assistant, Executive Tier II Admit Card Released For Srinagar, Jammu, Leh Centres; Direct Link – GoIndiaNews

IB has released Security Assistant Tier II admit card for Jammu, Srinagar, Leh Centres New …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *