Breaking News
Home / Technical तकनीकी / AGR वसूली मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, सरकार को लगाई फटकार | tech – News in Hindi – GoIndiaNews

AGR वसूली मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, सरकार को लगाई फटकार | tech – News in Hindi – GoIndiaNews

AGR वसूली मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया अवमानना नोटिस, सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का मानना है कि इस मामले में अवमानना का मामला बनता है.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का मानना है कि इस मामले में अवमानना का मामला बनता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    February 14, 2020, 11:46 AM IST

टेलीकॉम कंपनियों से एजीआर (Adjusted Gross Revenue, AGR) वसूली के मामले में टेली कंपनियों के खिलाफ सरकार द्वारा ऐक्शन न लेने की वजह से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फटकार लगाई है. इस मामले में कोर्ट ने डेस्क ऑफीसर्स को नोटिस भी जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट का मानना है कि इस मामले में अवमानना (Contempt of Court) का मामला बनता है. टेलीकॉम कंपनियों के खिलाफ ऐक्शन न लेने पर नोटिस जारी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी आवेदन खारिज कर दिए हैं. कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक टेलीकॉम कंपनियों द्वारा पैसे की वसूली न किए जाने की वजह से सुप्रीम कोर्ट ने यह कदम उठाया है.

मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश में हस्तक्षेप करने के कारण डेस्क अधिकारियों को समन जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कंपनियों और डेस्क ऑफीसर्स के खिलाफ अवमानना के लिए ऐक्शन लिया जाएगा. कोर्ट की अवमानना के मामले में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर को समन जारी किया गया है. मामले की सुनवाई 17 मार्च को होगी. उस दिन कंपनियों के एमडी को कोर्ट के सामने उपस्थित होना होगा.

बता दें कि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को टेलीकॉम कंपनियों से एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के विवाद से संबंधित 92000 करोड़ रुपए वसूलने की इजाजत दे दी थी. इसके तहत कंपनियों को जुर्माने के साथ साथ ब्याज भी चुकाना पड़ेगा. अदालत ने गुरुवार को फैसला देते हुए दूरसंचार विभाग द्वारा तय एजीआर की परिभाषा को बरकरार रखा था. एजीआर वसूले जाने से राहत दिए जाने को लेकर टेलीकॉम कंपनियों ने अदालत में अपील की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. साथ ही यह भी कहा था कि इस मामले में अब और मुकदमेबाजी नहीं होगी. बकाया भुगतान की गणना के लिए समय अवधि तय की जाएगी.



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

SALE: 7,499 रुपये है इस 5000mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन की कीमत, कैमरा भी दमदार | gadgets – News in Hindi – GoIndiaNews

Realme C11 में 5000mAh बैटरी दी गई है. सेल फ्लिपकार्ट और कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *