Breaking News
Home / India भारत / Hathras Case: कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार की अभूतपूर्व सिक्योरिटी, टॉयलेट के लिए भी साथ जा रहे पुलिसकर्मी | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

Hathras Case: कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार की अभूतपूर्व सिक्योरिटी, टॉयलेट के लिए भी साथ जा रहे पुलिसकर्मी | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

Hathras Case: कथित गैंगरेप पीड़िता के परिवार की अभूतपूर्व सिक्योरिटी, टॉयलेट के लिए भी साथ जा रहे पुलिसकर्मी

तस्वीर- CNN NEWS18 (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस (Hathras News) जिले के एक गांव में गत 14 सितंबर को 19 वर्षीय एक दलित युवती से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 8, 2020, 11:21 AM IST

हाथरस. उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस (Hathras Case) में कथित गैंगरेप पीड़िता के घर और गांव पूरी तरह से छावनी बन चुकी है. पीड़िता के घर के हर सदस्य को जहां सरकार की ओर से सुरक्षा मिली हुई है वहीं घर में जाने से पहले मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ता है. इतना ही नहीं पीड़िता के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.

गांव और पीड़िता का परिवार किसी षड़यंत्र का शिकार ना हो इसके लिए घर के हर मेंबर के लिए दो-दो सिपाहियों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही परिवार की महिला सदस्यों के लिए महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिसकर्मी परिवार के सदस्यों के साथ शौचालय के वक्त भी जाते हैं.

बाहरी शख्स के गांव में जाने से पहले होती है जांच
रिपोर्ट के अनुसार अगर कोई बाहरी गांव में आता है तो वह दोपहिया वाहन और चार पहिया ले जाने की अनुमति नहीं है. इसके साथ ही पांच से ज्यादा लोगों के गांव में जाने की परमिशन भी नहीं है.अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पीड़िता के घर के बाहर मेटल डिटेक्टर लगे हिए हैं और दो महिला कॉन्सटेबल तैनात थीं जो सभी के आईडेंटिटी कार्ड्स की जांच कर रही थीं. जो लोग भी वहां पहुंच रहे थे, सभी को एक रजिस्टर पर अपना नाम, पता, फोन नंबर और संस्थान का नाम लिखना होता है. वर्दी में तैनात सुरक्षा कर्मियों के अलावा सादी वर्दी में भी कई पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे. गांव में 1 सीओ, तीन इंस्पेक्टर, दो महिला दरोगा और 21 कॉन्सटेबल तैनात किए गए हैं.

क्या है पूरा मामला?
गौरतलब है कि हाथरस जिले के एक गांव में गत 14 सितंबर को 19 वर्षीय एक दलित युवती से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था. चोटों के चलते दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई. इसके बाद रातोंरात उसके शव का दाह-संस्कार कर दिया गया.

परिवार का आरोप है कि स्थानीय पुलिस प्रशासन ने उनकी सहमति के बगैर गत बुधवार तड़के पीड़िता के शव का जबरन दाह-संस्कार कर दिया. हालांकि, प्रशासन ने इससे इनकार किया है.

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने PM मोदी को जी-7 शिखर सम्मेल में भाग लेने के लिए भेजा न्योता – GoIndiaNews

पीएम नरेंद्र मोदी (फ़ाइल फोटो) G7 Summit: ये शिखर सम्मेलन इस बार कॉर्नवॉल में 11 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *