Home / BREAKING NEWS / IPL 2020 Gabbar Shikhar Dhawan Roars at Sharjah Delhi Capitals Win By Five Wickets vs Chennai Super Kings – GoIndiaNews

IPL 2020 Gabbar Shikhar Dhawan Roars at Sharjah Delhi Capitals Win By Five Wickets vs Chennai Super Kings – GoIndiaNews

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने तीन जीवनदान का फायदा उठते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में पहली शतकीय पारी खेल कर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट की शानदार जीत दिलाई। धवन ने 58 गेंद की नाबाद पारी में 101 रन बनाए। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम नौ मैच में 14 अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। चेन्नई ने पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे जिसके जवाब में दिल्ली ने एक गेंद बाकी रहते पांच विकेट पर 185 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

दिल्ली को आखिरी दो ओवर में 21 रन बनाने थे, लेकिन सैम कुर्रेन ने 19वें ओवर में सिर्फ चार रन दिए और एलेक्स कैरी (04) का विकेट चटका मैच रोमांचक बना दिया। ड्वेन ब्रावो चोटिल होने के कारण मैदान में नहीं थे ऐसे में कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर में जडेजा को गेंद थमाई जिनके खिलाफ अक्षर पटेल ने तीन छक्के लगाकर दिल्ली की जीत पक्की कर दी। उन्होंने पांच गेंद में नाबाद 21 रन बनाए, जिससे दिल्ली ने मौजूदा सत्र में लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली जीत दर्ज की।

धवन ने तीन जीवनदान का फायदा उठाते हुए अपनी शतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें पहला जीवनदान सातवें ओवर में जडेजा की गेंद पर मिला जब दीपक चाहर ने कैच टपका दिया। इसके बाद 10वें ओवर में जब वह 50 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब ब्रावो की गेंद पर धोनी ने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया। उन्हें तीसरा जीवनदान रायुडू ने 16वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच छोड़कर दिया। इस समय वह 80 रन पर खेल रहे थे।

IPL 2020: जीत के काफी करीब आकर हारा राजस्थान रॉयल्स, कप्तान स्टीव स्मिथ ने ऐसे जताया दुख

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को दीपक चाहर ने पारी की गेंद ही पृथ्वी साव को खाता खोले बगैर पवेलियन भेजा। धवन पर हालांकि जिसका ज्यादा असर नहीं हुआ और उन्होंने दूसरे ओवर में कुर्रेन के खिलाफ दो चौके लगाए। अजिंक्य रहाणे एक बार लय हासिल करने में नाकाम रहे और चौथे ओवर की पहली गेंद पर चाहर का दूसरा शिकार बने। प्वॉइंट पर कुर्रेन ने शानदार कैच लपक कर 10 गेंद में उनकी आठ रन की पारी का अंत किया। इसी ओवर में शेन वॉटसन ने श्रेयस अय्यर को रन आउट करने का मौका गंवा दिया। उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए शार्दुल ठाकुर की गेंद पर पारी का पहला छक्का जड़ा।

धवन ने 10वें ओवर में ब्रावो की गेंद पर एक रन लेकर 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। अय्यर हालांकि 23 गेंद में 23 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर डुप्लेसिस को कैच दे बैठे। उन्होंने धवन के साथ तीसरे विकेट के लिये 68 रन की साझेदारी की। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए मार्कस स्टोइनिस ने कर्ण शर्मा की गेंद पर छक्का और चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। वह 14 गेंद में 24 रन बनाकर ठाकुर का शिकार बने।

IPL 2020: एबी डिविलियर्स ने राजस्थान के खिलाफ RCB को जिताया ‘असंभव’ सा मैच, ऐसा था अनुष्का-विराट का रिएक्शन

इससे पहले फाफ डुप्लेसिस (58) की अर्धशतकीय पारी के बाद आखिरी ओवरों में अंबाती रायुडु और जडेजा की ताबड़तोड़ पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। चेन्नई के बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवर में 67 रन जोड़े जिसमें जडेजा ने 13 गेंद में चार छक्के की मदद से नाबाद 33 और रायुडू ने 25 गेंद में चार छक्के और एक चौका की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। दोनों ने महज 21 गेंद में 50 रन की साझेदारी की।

डुप्लेसिस ने शेन वॉटसन (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी कर बाद के बल्लेबाजों के लिए मजबूत नींव रखी। चेन्नई के लिए टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला उस समय गलत लगा जब युवा तेज गेंदबाज तुषार पांडे ने शुरुआती ओवर की तीसरी गेंद पर ही चेन्नई के सलामी बल्लेबाज सैम कुर्रेन को खाता खोले बगैर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कागिसो रबाडा के द्वारा किया गया दूसरा ओवर मेडन रहा। वॉटसन ने तीसरे ओवर में देशपांडे के खिलाफ दो चौके, जबकि डुप्लेसिस ने नोर्जे के खिलाफ पांचवें ओवर में छक्के और फिर दो चौके लगाकर हाथ खोले।

भारत में क्रिकेट धर्म क्यों है? पता करने के लिए स्टीव वॉ ने 18 दिन तक लगाया देश का चक्कर

डुप्लेसिस ने 12वें ओवर में एक रन के साथ 39 गेंद में आईपीएल का 16वां और मौजूदा सत्र का चौथा अर्धशतक पूरा किया, लेकिन अगली ही गेंद पर नोर्जे ने वॉटसन को बोल्ड कर दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी को तोड़ दिया। वॉटसन ने 28 गेंद में छह चौके की मदद से 36 रन बनाए। डुप्लेसिस को इसके बाद अक्षर पटेल की गेंद पर जीवनदान भी मिला जब शिखर धवन ने उनका कैच टपका दिया। वह हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके और 15वें ओवर में रबाडा की गेंद इस बार धवन ने इस मुश्किल कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की। उन्होंने 47 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए।

पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली बने DDCA के नए अध्यक्ष

धोनी एक बार फिर नाकाम रहे और पांच गेंद में तीन रन बनाकर नोर्जे का दूसरा शिकार बने। जडेजा और रायुडु ने हालांकि आखिरी ओवरों में बड़े शॉट लगाकर क्रीज पर धोनी की कमी को महसूस नहीं होने दिया। दोनों के रबाडा के 19वें और नोर्जे के 20वें ओवर में 16-16 रन बटोरे। जडेजा ने नोर्जे के आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाए।

चेन्नई सुपरकिंग्स पारी:
सैम कुर्रेन का नोर्जे बो देशपांडे 00
फाफ डुप्लेसिस का धवन बो रबाडा 58
शेन वॉटसन बो नोर्जे 36
अंबाती रायुडू नाबाद 45
महेन्द्र सिंह धोनी का कैरी बो नोर्जे 03
रविन्द्र जडेजा नाबाद 33

अतिरिक्त: 04
कुल योग: 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन
विकेट पतन: 1-0, 2-87, 3-109, 4-129

दिल्ली गेंदबाजी:
देशपांडे 4-0-39-1
रबाडा 4-1-33-1
अक्षर 4-0-23-0
नोर्जे 4-0-44-2
अश्विन 3-0-30-0
स्टोइनिस 1-0-10-0

दिल्ली कैपिटल्स पारी:
पृथ्वी शॉ का एंड बो चाहर 00
शिखर धवन नाबाद 101
अजिंक्या रहाणे    का कुर्रेन बो चाहर 08
श्रेयस अय्यर का डुप्लेसिस बो ब्रावो 23
मार्कस स्टोइनिस का रायुडू बो ठाकुर 24
एलेक्स कैरी का डुप्लेसिस बो कुरेन 04
अक्षर पटेल नाबाद 21

अतिरिक्त: 04
कुल योग: 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 159 रन
विकेट पतन: 1-0, 2-26, 3-94, 4-137, 5-159

चेन्नई गेंदबाजी:
चाहर 4-0-18-2
कुरेन 4-0-35-1
ठाकुर 4-0-39-1
जडेजा 1.5-0-35-0
कर्ण 3-0-34-0
ब्रावो 3-0-23-1

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Wish Economy Was Circus Lion Responding To Ringmaster’s Stick: P Chidambaram – GoIndiaNews

The majority do not have the money or the inclination to buy goods, services, P …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *