Breaking News
Home / India भारत / बरोदा से योगेश्वर दत्त को फिर मिला टिकट, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें – GoIndiaNews

बरोदा से योगेश्वर दत्त को फिर मिला टिकट, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें – GoIndiaNews

नई दिल्ली. स्वस्थ युवा लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए 2022 तक का इंतजार करना पड़ सकता है. ऐसा कहना है विश्व स्वास्थ्य संगठन की चीफ साइंटिस्ट (WHO chief scientist) सौम्या स्वामीनाथन (Dr Soumya Swaminathan) का.  विदेश मंत्री एस जयशंकर (Minister of External Affairs S Jaishankar) ने गुरुवार को कहा कि भारत और चीन सीमा गतिरोध (India-China Border Dispute) को हल करने के लिए वार्ता कर रहे हैं और यह दोनों देशों के बीच की गोपनीय बात है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने यहां से पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) को मैदान में उतारा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में बतौर भाजपा उम्‍मीदवार योगेश्वर दत्त को बरोदा में 37726 वोट मिले थे

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोरोना वैक्सीन के लिए स्वस्थ युवाओं को करना होगा 2022 तक इंतजार: WHO
स्वस्थ युवा लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए 2022 तक का इंतजार करना पड़ सकता है. ऐसा कहना है विश्व स्वास्थ्य संगठन की चीफ साइंटिस्ट (WHO chief scientist) सौम्या स्वामीनाथन (Dr Soumya Swaminathan) का. एक सोशल मीडिया इवेंट के दौरान उन्होंने कहा है- वैक्सीन की शुरुआत हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स से किए जाने को लेकर ज्यादातर लोग सहमत हैं. लेकिन इसमें भी हमें प्राथमिकताएं तय करनी होंगी कि किसे सबसे ज्यादा रिस्क है.यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

India-China Rift: भारत-चीन के बीच चल रही बातचीत, पहले से कोई अनुमान नहीं लगाना चाहता: जयशंकर
#विदेश मंत्री एस जयशंकर (Minister of External Affairs S Jaishankar) ने गुरुवार को कहा कि भारत और चीन सीमा गतिरोध (India-China Border Dispute) को हल करने के लिए वार्ता कर रहे हैं और यह दोनों देशों के बीच की गोपनीय बात है. एक ऑनलाइन सम्मेलन के दौरान चीन (China) के साथ चल रही वार्ता के नतीजे के बारे में विशेष तौर पर पूछे जाने पर विदेश मंत्री ने कहा, ‘‘चर्चा चल रही है और यह कार्य प्रगति पर है.’’ जब ‘ब्लूमबर्ग इंडिया इकोनॉमिक फोरम’ में उनसे सीमा की स्पष्ट स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘वार्ता चल रही है और यह दोनों देशों के बीच की गोपनीय बात है.’’

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

हरियाणा: BJP का बड़ा ऐलान, बरोदा विधानसभा उपचुनाव में पहलवान योगेश्वर दत्त दिखाएंगे ‘दम’

#भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने यहां से पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) को मैदान में उतारा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में बतौर भाजपा उम्‍मीदवार योगेश्वर दत्त को बरोदा में 37726 वोट मिले थे और उन्‍हें कांग्रेस के दिग्‍गज नेता कृष्ण हुड्डा से हार मिली थी. जाट बहुल सीट पर योगेश्वर एक बार फिर मैदान में हैं और इस बार भाजपा व जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janata Party) के समर्थक उन्‍हें जीत दिला सकते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

उज्जैन में जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत, थाना प्रभारी समेत 4 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड, शिवराज ने दिए SIT जांच के आदेश
#मध्‍य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain) से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. जहरीली शराब (Poisonous Liquor) पीने से 14 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है. वहीं, उज्जैन के एसपी ने पुष्टि की है कि सभी मृतकों के शरीर में जहरीली जिंजर पाई गई है. इस घटना के बाद शहर के खारा कुआं थाना प्रभारी सहित 4 पुलिसकर्मियों निलंबित कर दिया गया है. यही नहीं, पूरे जिले में अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सरकार का बड़ा फैसला: रेफ्रिजरेंट्स के साथ AC के आयात पर लगाया बैन, जानिए क्यों?
#केंद्र सरकार ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से रेफ्रिजरेंट्स (Refrigerants) के साथ एयर कंडीशनर (AC) के आयात पर बैन लगा दिया है. इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. घरेलू मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने और गैर-जरूरी सामान के आयात में कमी लाने के इरादे से यह कदम उठाया गया है.विदेश व्यापार महानिदेशालय (Directorate General of Foreign Trade) ने एक अधिसूचना में कहा, ”रेफ्रिजरेंट्स के साथ एयर कंडीशनर के आयात को लेकर नीति संशोधित की गई है. इसके तहत इसे मुक्त श्रेणी से हटाकर प्रतिबंधात्मक सूची में डाला गया है.”

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बलियाः कोटा आवंटन की बैठक में SDM और CO की मौजूदगी में फायरिंग, एक व्यक्ति की मौत, CM ने लिया संज्ञान
#उत्‍तर प्रदेश के बलिया (Ballia) में कोटा आवंटन को लेकर हो रही खुली बैठक के दौरान एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस (Police) के सामने ही हुई वारदात से सनसनी फैल गई है. जबकि अफरातफरी के बीच विवाद और मारपीट में कई लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को सीएचसी सोनबरसा में भर्ती कराया गया है. तनाव को देखते हुए गांव में कई थानों की पुलिस तैनात कर दी गयी है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. जबकि इस मामले पर यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

महाराष्ट्र: महाअघाडी में फूट, कांग्रेस ने निकाय चुनाव में अकेले उतरने का दिया संकेत
#महाराष्ट्र के मंत्री अमित देशमुख (Amit V. Deshmukh) ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस औरंगाबाद नगर निगम (Aurangabad Municipal Election) के अगले चुनाव में स्वतंत्र रूप से हिस्सा लेगी और पार्टी ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शिवसेना और NCP के साथ एक घटक दल है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

CM Yogi बोले- रावण के जलते ही बलात्कारियों-मनचलों के खिलाफ Police लेगी यह एक्शन
#महिलाओं और बच्चियों के साथ सूबे में बढ़ती घटनाओं को देखते हुए एक बार फिर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने बलात्कारियों (rapists) और मनचलों के खिलाफ सख्त कदम उठाया है. उन्होंने ऐलान किया है कि 17 अक्टूबर से यूपी पुलिस (UP Police) एक खास अभियान चलाएगी. इसके तहत सिर्फ निगरानी रखी जाएगी. लेकिन रावण (Ravana) के जलते ही पुलिस कार्रवाई शुरु कर देगी. यह ऐसी कार्रवाई होगी कि या तो बलात्कारी और मनचले यूपी छोड़ देंगे या फिर गले में माफीनामे की तख्ती डालकर घूमेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बीजेपी का आरोप, कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए TMC ने बांग्लादेश से किराए पर बुलाए गुंडे
#BJP के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने आरोप लगाया कि बंगाल में उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या करने के लिए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने बांग्लादेश से भाड़े के गुंडे बुलाए हैं. वहीं, सत्तारूढ़ दल ने इन आरोपों को निराधार करार दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

TVS की शानदार बाइक Apache की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी, जानिए नई कीमत और खास ऑफर्स? – GoIndiaNews

TVS की शानदार बाइक Apache की कीमत में फिर हुई बढ़ोतरी, जानिए नई कीमत और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *