Breaking News
Home / Technical तकनीकी / VI और नेसकॉम फाउंडेशन ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया My Ambar ऐप – GoIndiaNews

VI और नेसकॉम फाउंडेशन ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए लॉन्च किया My Ambar ऐप – GoIndiaNews

वोडाफोन आइडिया

वोडाफोन आइडिया

भारत में महिलाओं की सुरक्षा के लिए वोडाफोन आइडिया और नेसकॉम फाउंडेशन ने गुरुवार को My Ambar ऐप लॉन्च किया.

नई दिल्ली. वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और नासकॉम फाउंडेशन (NASSCOM Foundation) ने गुरुवार को देश में महिला सुरक्षा (Women Safety) के लिए ऐप आधारित समाधान उपलब्ध कराते हुए ‘माई अंबर’ (My Ambar) ऐप पेश की.

दोनों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि ‘कनेक्टिंग फॉर गुड प्रोग्राम’ (अच्छे कार्य के लिए जुड़ाव) के तहत विकसित की गई ‘माई अंबरट ऐप का उद्देश्य महिलाओं की उनके खिलाफ हो रहे अत्याचार को लेकर समझ विकसित करने और आवाज उठाने में मदद करना है।

बयान के मुताबिक, ”वोडाफोन आइडिया की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) इकाई वोडाफोन आइडिया फाउंडेशन ने नासकॉम फाउंडेशन, सेफ्टी ट्रस्ट और संयुक्त राष्ट्र महिला के साथ मिलकर ‘माई अम्बर’ ऐप पेश करने की घोषणा की. इसे देश में विशेष तौर पर महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के समाधान के तौर पर डिजाइन और विकसित किया गया है.”

हिंदी और अंग्रेजी भाषा में उपलब्धयह ऐप अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध है. इसे देशभर में महिलाओं को लिए उपलब्ध सेवाप्रदाताओं और हेल्पलाइन नंबर के साथ जोड़ा गया है. वोडाफोन आइडिया के मुख्य नियामकीय और कॉरपोरेट मामलों के अधिकारी पी. बालाजी ने कहा कि ‘माई अंबर’ ऐप में संकट के समय महिलाओं को एक ही मंच पर सहायता, जरूरी सूचना और मदद तक पहुंच सुनिश्चित की गई है.



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Fake Xiaomi Products Worth over Rs 33 Lakhs Seized here is how to identify Original – GoIndiaNews

चेन्नई और बेंगलुरू से चीन की पॉप्युलर कंपनी शाओमी के नकली प्रॉडक्ट (Fake Xiaomi Product) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *