Breaking News
Home / BREAKING NEWS / बिहार: मुफ्त कोरोना वैक्सीन के दावे पर मचा घमासान, बीजेपी का पलटवार – GoIndiaNews

बिहार: मुफ्त कोरोना वैक्सीन के दावे पर मचा घमासान, बीजेपी का पलटवार – GoIndiaNews

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के भाजपा के संकल्प पत्र (Resolution letter) में कोरोना (Corona Vaccine) के मुफ्त टीके लगाने के ऐलान पर सियासी घमासान मच गया है. विपक्ष ने इस घोषणा पर सवाल उठाए तो भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा का कहना है कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है. ऐसे में बिहार भाजपा अगर मुफ्त कोरोना टीके की सुविधा देने की बात करती है, तो फिर विरोध का कोई मतलब नहीं है.

दरअसल, राजद नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा के घोषणापत्र पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कोरोना का टीका पूरे देश का है, बीजेपी का नहीं. अन्य विपक्षी नेताओं ने भी कहा कि भाजपा कोरोना वैक्सीन पर भी राजनीति खेल रही है. भाजपा के संकल्प पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन के उठते सवालों पर भाजपा के बिहार प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने जवाब दिया है. उन्होंने अपने एक बयान में कहा, “कई लोग बिहार में कोरोना के मुफ्त टीकों पर भ्रम के बीज बो रहे हैं. सार्वजनिक स्वास्थ्य, एक सार्वजनिक नीति का मामला है. बिहार को कोरोना मुक्त बनाना, बिहार भाजपा की प्रतिबद्धता है और हम इसे पूरा करेंगे.”

बीजेपी का संकल्‍प पत्र
भूपेंद्र यादव ने यह भी कहा कि टीका सभी बिहारियों के लिए मुफ्त होगा, चाहे वे किसी को भी वोट दें. उधर, भाजपा आईटी सेल हेड अमित मालवीय ने इस विवाद पर कहा कि बीजेपी ने घोषणापत्र में मुफ्त टीका का वादा किया है. सभी कार्यक्रमों की तरह, केंद्र राज्यों को मामूली दर पर टीके प्रदान करेगा. यह राज्य सरकार को तय करना है कि, वे इसे मुफ्त देना चाहते हैं या नहीं? सीधी सी बात है कि स्वास्थ्य राज्य का विषय है और बिहार भाजपा ने इसे मुफ्त देने का फैसला किया है. सिंपल.

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पटना में बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया. चुनावी घोषणापत्र में बिहार भाजपा ने 11 संकल्पों की बात कही है. पहला संकल्प कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण है. चुनावी संकल्प पत्र में भाजपा ने कहा है, “कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार की एनडीए सरकार ने देश के सामने मिसाल रखी है. भाजपा का संकल्प है कि जैसे ही कोरोना का टीका आईसीएमआर द्वारा स्वीकृति के बाद उपलब्ध होगा, हर बिहारवासी का निशुल्क टीकाकरण करवाएंगे.”

(इनपुट- एजेंसी IANS)



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Coronavirus Cases, Delhi Daily Covid Deaths Cross 100 Again In Delhi, 3,726 New Cases In 24 Hours – GoIndiaNews

New Delhi: Delhi recorded 3,726 new coronavirus cases and 108 deaths in the past 24 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *