Breaking News
Home / India भारत / अमित शाह ने BJP को दिया 200 सीट का टारगेट, कहा- पूर्ण बहुमत से बनाएंगे सरकार – GoIndiaNews

अमित शाह ने BJP को दिया 200 सीट का टारगेट, कहा- पूर्ण बहुमत से बनाएंगे सरकार – GoIndiaNews

शाह ने पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा के लिए 200 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया (फाइल फोटो-ANI)

शाह ने पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा के लिए 200 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया (फाइल फोटो-ANI)

200 Seats For BJP In West Bengal: सूत्रों के मुताबिक, पार्टी संगठन का जायजा लेने बांकुड़ा का दौरा करने वाले शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कठिन परिश्रम करने का संकल्प लेने का आह्वान किया ताकि 200 के लक्ष्य को हासिल किया जा सके.

बांकुड़ा. केंद्रीय गृहमंत्री और शीर्ष भाजपा नेता अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में कुल 294 सीटों में से पार्टी के लिए 200 सीटें जीतने तथा राज्य में सत्ता में आने का लक्ष्य निर्धारित किया. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी संगठन का जायजा लेने बांकुड़ा का दौरा करने वाले शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कठिन परिश्रम करने का संकल्प लेने का आह्वान किया ताकि इस लक्ष्य को हासिल किया जा सके. मीडिया को दूर रखते हुए बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश इकाई को बंगाल में सत्ता में आने के लिए तृणमूल कांग्रेस से कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा.

एक प्रदेश भाजपा नेता ने कहा, ‘उससे पहले दिन में शाह ने कहा था कि पार्टी दो -तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी. बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान उन्होंने हमसे कहा कि विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए अहम हैं और हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि पार्टी 2021 के विधानसभा चुनाव में 200 सीटों के साथ सत्ता में आये.’ फिलहाल विधानसभा में भाजपा के आठ विधायक हैं. उसे (सत्तारूढ़) तृणमूल कांग्रेस के उन आठ विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है, जो 2019 के आम चुनाव के बाद उसके पाले में आ गये थे.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को केंद्र की जनोन्मुखी नीतियों और राज्य की ममता बनर्जी सरकार की जनविरोधी नीतियों की चर्चा करने को कहा. एक अन्य भाजपा नेता ने कहा, ‘उन्होंने हमें पश्चिम बंगाल के लोगों को यह बताने को कहा कि कैसे उन्हें उनके मतलब की केंद्रीय योजनाओं से वंचित किया जा रहा है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस सरकार ने उन्हें पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने दिया. हमें लेागो को राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन के बारे में बताने को कहा गया है.’

ये भी पढ़ें: Exclusive: राजनीतिक हिंसा, पाक घुसपैठ से बंगाल चुनाव तक, पढ़ें गृह मंत्री अमित शाह का पूरा इंटरव्‍यूये भी पढ़ें: PM मोदी ने बिहार की जनता को लिखा पत्र, बोले, ‘मुझे नीतीश सरकार की जरूरत’

ममता सरकार के पतन की शुरूआत हो चुकी है: शाह
अमित शाह ने इससे पहले दिन में संवाददाताओं से कहा था कि वह पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ भारी रोष को महसूस कर रहे हैं और इस सरकार के पतन की शुरुआत हो चुकी है. दो तिहाई बहुमत से सरकार गठन का विश्वास जताते हुए शाह ने लोगों का आह्वान किया था कि ‘सोनार बांग्ला’ के सपने को मूर्त रूप देने के लिए भाजपा को अगली सरकार बनाने का मौका दें. भाजपा अध्यक्ष रहने के दौरान राज्य में पार्टी का जनाधार बढ़ाने में अहम भूमिका निभा चुके शाह ने 2019 के संसदीय चुनाव में पार्टी के लिए राज्य की 42 में 22 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया था. पार्टी ने उस चुनाव में 18 सीटें जीतीं.

पार्टी संगठन की बैठक करने के अलावा शाह ने बांकुड़ा में विभिन्न समुदायों और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की. बांकुड़ा उन जिलों में एक है, जहां भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी गहरी पैठ बनायी.

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

देश में अब तक 3 लाख 81 हजार लोगों को लगा टीका, साइड इफेक्ट के 508 केस आए सामने – GoIndiaNews

देश में 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरुआत हुई है (फाइल फोटो) Coronavirus Vaccination: स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *