Breaking News
Home / Abroad विदेश / धक्के मारकर इस ट्रांसजेंडर महिला को फैमिली ने निकाल दिया था घर से बाहर, यूं जीती बड़ा ब्यूटी कॉन्टेस्ट – GoIndiaNews

धक्के मारकर इस ट्रांसजेंडर महिला को फैमिली ने निकाल दिया था घर से बाहर, यूं जीती बड़ा ब्यूटी कॉन्टेस्ट – GoIndiaNews

एरिएले कील ने 2020 में जेंडर रीअसाइनमेंट सर्जरी कराई थी (फोटो क्रेडिट- एरिएले कील, इंस्टाग्राम)

एरिएले कील ने 2020 में जेंडर रीअसाइनमेंट सर्जरी कराई थी (फोटो क्रेडिट- एरिएले कील, इंस्टाग्राम)

मिस इंटरकॉन्टिनेंटल न्यूजीलैंड 2020 (Miss Intercontinental New Zealand 2020) का खिताब जीतने वाली एरिएले ने पूरी तरह से एक महिला (Woman) के रूप में खुद को साल 2017 में बदलना शुरू किया था, लेकिन जब इसके बारे में उनके परिवार (Family) को पता चला तो उन्होंने न सिर्फ उससे संबंध तोड़ लिये बल्कि उसे घर से भी बाहर निकाल दिया. अपने परिवार से समर्थन न मिलने के बावजूद, उन्होंने अपने आप को इस मुकाम तक पहुंचाया.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 16, 2020, 7:41 PM IST

एक ट्रांसजेंडर महिला (Transgender Woman) एरिएले कील ने न्यूजीलैंड (New Zealand) की धरती पर तब इतिहास (History) रच दिया, जब उन्होंने घर से बाहर निकाले जाने के बाद अपने दम पर मिस इंटरकॉन्टिनेंटल न्यूजीलैंड 2020 (Miss Intercontinental New Zealand 2020) का खिताब जीता. हाल ही में एक वेबसाइट ने उनका इंटरव्यू (Interview) किया है. जिसके मुताबिक वे पहली ट्रांसजेंडर और पहली फिलिपींस की महिला (First Transgender and Filipino Woman) है, जिन्होंने यह खिताब जीता है.

उन्होंने पूरी तरह से एक महिला (Woman) के रूप में खुद को साल 2017 में बदलना शुरू किया था, लेकिन जब इसके बारे में उनके परिवार (Family) को पता चला तो उन्होंने न सिर्फ उससे संबंध तोड़ लिये बल्कि उसे घर से भी बाहर निकाल दिया. अपने खुद के परिवार से समर्थन न मिलने के बावजूद, उन्होंने अपने आप को इस मुकाम तक पहुंचाया. और तबसे अब तक उसके अपने पिता (Father) के साथ रिश्ते में भी काफी सुधार आ चुका है.

आज भी एरिएले अपनी उपलब्धि पर नहीं कर पातीं यकीनएरिएले ने 2020 में जेंडर रीअसाइनमेंट सर्जरी कराई थी और अब 26 साल की उम्र में वे पहले से कहीं ज्यादा आत्मविश्वास से भरी हुई, और अपनी सुंदरता से हजारों लोगों में पहचान बना चुकी हैं. अब वे मिस इंटरकांटिनेंटल प्रतियोगिता में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करेंगी.

यह भी पढ़ें: ध्यान से देखने के बाद भी नहीं समझ पाएंगे इस खूबसूरत ‘लड़की’ का सच, जानेंगे तो उड़ जाएंगे होश एरिएले ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा, “जब मैंने यह सुना कि मुझे मिस इंटरकांटिनेंटल न्यूजीलैंड का ताज पहनाया गया, तो मुझे इस पर यकीन नहीं हो रहा था! यह तब भी वास्तविक नहीं लगता था और आज भी यह कभी-कभी अवास्तविक ही लगता है! ” उन्होंने यह भी कहा, “दिन में कई बार खुद को बड़ी सी हूडी पहने हुए शीशे में देखकर और मेरे उलझे बालों का जूड़ा बनाते हुए अक्सर यह ख्याल मेरे दिमाग में आता है.” मैं सोचती हूं, “छोटी सी एरी ब्यूटी क्वीन है. मैं. जाने कहां से. यह कितना अजीब है.”



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

China to sanction US officials for ‘nasty’ behaviour over Taiwan – GoIndiaNews

BEIJING: US officials who have engaged in “nasty” behaviour over Chinese-claimed Taiwan will face sanctions, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *