Tuesday, January 26, 2021
Breaking News
Home / India भारत / रेलवे नें कैंसिल कर दी आज कई ट्रेनें, सफर से पहले चेक कर लें ये लिस्ट…! – GoIndiaNews

रेलवे नें कैंसिल कर दी आज कई ट्रेनें, सफर से पहले चेक कर लें ये लिस्ट…! – GoIndiaNews

नई दिल्ली: पंजाब में कई दिनों से चल रहे आंदोलन के कारण रेलवे ने आज भी कुछ ट्रेनों (indian railways) को रद्द करने का फैसला लिया है. इसके अलावा कुछ ट्रेनों का रूट भी डायवर्ट कर दिया है. उत्तर रेलवे की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, नांदेड-अमृसर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन और बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर एक्सप्रेस को आंशिक रूप से रद्द किया है. इसके अलावा दो ट्रेनों के रूटों को भी डायवर्ट किया गया है. आप सफर करने से पहले चेक कर लें कहीं आपकी ट्रेन भी तो इस लिस्ट में शामिल नहीं है-

फार्मर बिल की वजह से कैंसिल हैं कई ट्रेनें
आपको बता दें किसान (Farmer agitation in Punjab) फार्मर बिल का विरोध कर रहे थे, जिसकी वजह से यह प्रदर्शन चल रहा था. 23 नवंबर को किसानों ने इस प्रदर्शन को खत्म करने का फैसला लिया है, लेकिन रेलवे ट्रैक पूरी तरह से खाली न होने की वजह से अभी कुछ दिनों तक ट्रेनें कैंसिल रहेंगी.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें! कहीं आपका ट्रेन टिकट भी नकली तो नहीं, सफर से पहले कर लें चेकआंशिक रूप से रद्द ट्रेनें

1. 02715 Nanded-Amritsar exp special train 28.11.20 को नई दिल्ली तक चलेगी. इस कारण 02716 Amritsar–Nanded exp special train 30.11.20 को नई दिल्ली से खुलेगी. NewDelhi-Amritsar-NewDelhi के बीच इसका परिचालन रद्द रहेगा.

2. 02925 BandraTerminus–Amritsar exp 28.11.20 को चंडीगढ़ तक चलेगी. इस कारण 02926 Amritsar-Bandra Terminus exp. 30.11.20 को चंडीगढ़ से खुलेगी. Chandigarh-Amritsar-Chandigarh के बीच इसका परिचालन रद्द रहेगा.

डाइवर्ट ट्रेनें
1. 02903 Mumbai Central-Amritsar express special 27.11.20 को वाया Beas–Tarntaran–Amritsar चलेगी जबकि 02904 Amritsar-Mumbai Central exp. 28.11.20 को वाया Amritsar–Tarntaran– Beas चलेगी.

2. 04650/74 Amritsar-Jaynagar express special 29.11.20 को वाया Amritsar–Tarntaran–Beas चलेगी जबकि 04649/73 Jaynagar-Amritsar express special 27.11.20 को वाया Beas–Tarntaran–Amritsar चलेगी.

‘दिल्ली चलो’ निकाला गया
आपको बता दें कि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती है. साथ ही तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को देखते हुए दिल्ली मेट्रो सर्विस भी आंशिक रूप से प्रभावित है. दिल्ली में कई जगह मेट्रो स्टेशन बंद किए गए हैं.

सीएम ने ट्रैक खाली कराने के दिए आदेश
बता दें कि 21 नवंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और प्रदर्शनकारी किसान संगठन के बीच बातचीत के बाद रेलवे ट्रैक खाली करने और रेल सेवा शुरू होने पर सहमति बनी थी. हालांकि, पंजाब के किसान संगठन ने 15 दिनों के लिए ही यात्री ट्रेन सेवा बहाल करने की सहमति दी थी.

यह भी पढ़ें: अगर PF अकाउंट से निकाले हैं पैसे तो रिटर्न फाइल करते समय दें जानकारी, जानिए क्यों है जरूरी

आपको बता दें किसानों ने कहा है कि अगर इस कृषि बिल को वापस नहीं लिया गया तो वह एक बार फिर से आंदोलन करेंगे. पंजाब में लगभग 2 महीनों से ये आंदोलन चल रहा है.

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Padma Awards 2021 Odisha Padma Vibhushan Padma Shri awardees list Sudarshan Sahoo Shanti Devi Rajat Kumar Kar – GoIndiaNews

Image Source : PADMAAWARDS.GOV.IN Padma Awards 2021: 6 from Odisha to receive prestigious honour As …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *