Monday, April 12, 2021
Breaking News
Home / Uttarakhand उत्तराखंड / 70 सीटों पर 71 घोषणा पत्र, ये है 2022 के लिए आम आदमी पार्टी की तैयारी – GoIndiaNews

70 सीटों पर 71 घोषणा पत्र, ये है 2022 के लिए आम आदमी पार्टी की तैयारी – GoIndiaNews

 आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. (File)

आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. (File)

Dehradun News: उत्तराखंड की राजनीति में नवेली एंट्री करने वाली आम आदमी पार्टी (APP) 70 सीटों के लिए 71 मैनिफेस्टो तैयार करने की जुगत लगा रही है. तो वहीं बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) आप को चुनावी रेस में नहीं मानती है.

देहरादून. उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी (APP) अब घोषणापत्र पर काम करने लगी है. 70 विधानसभा (Assembly Elecion) सीट के लिए पार्टी ने 71 घोषणापत्र तैयार किए हैं, तो वहीं बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही इसे कोरी तैयारी मानते है. प्रदेश में आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए जोर आजमाइश में लगी है. हालांकि, फिलहाल तराई के जिलों में ही पार्टी का ज्यादा फोकस है. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष कहते हैं कि हरिद्वार, उधमसिंह नगर, देहरादून (Dehradun) में उनका संगठन बढ़ गया है, जिसकी बड़ी वजह वो मैदानी जिलों के लोगों तक अपनी बात पहुंचाना मानते हैं.

आम आदमी पार्टी इसलिए लोकल मुद्दे को तरजीह देते हुए अपने मेनिफेस्टो में शामिल कर रही है. 71 वा मेनिफेस्टो अलग से सभी जिलों में होने वाले कामों का तैयार हो रहा है. प्रदेश अध्यक्ष विशाल चौधरी बताते हैं कि वो घर-घर जाकर लोगों से लोकल समस्या पूछ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Patna News: नाबालिग लड़की की गर्दन में चाकू मारकर हत्या, पुलिस जांच शुरूबीजेपी-कांग्रेस बोली- आप रेस में नहीं

हालांकि, कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही आम आदमी पार्टी को चुनावी रेस में नहीं मानती. दोनों को लगता है आम आदमी पार्टी प्रदेश में कहीं भी स्टैंड नहीं करती. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी का कहना है कि प्रदेश में आप को जनता स्वीकार नहीं करने वाली. वहीं कांग्रेस के एससी एसटी प्रकोष्ठ अध्य्क्ष राजकुमार का मानना है कि जनता की समस्या और विपक्ष की भूमिका सिर्फ कांग्रेस ने संभालती है. आम आदमी पार्टी को लोग पहले भी जवाब दे चुकी है.

अब चुनावी तैयारी तो शुरू हो गई. पॉलिटिकल पार्टी जहां अपने-अपने मुद्दों पर काम कर रही है वहीं प्रदेश में नई नवेली एंट्री करने वाली आम आदमी पार्टी 70 सीटों के लिए 71 मैनिफेस्टो तैयार करने की जुगत लगा रही है.






Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Dehradun News: Opd Patient Registration Will Be Only Two Hours In Doon Hospital – देहरादून: दून अस्पताल में सिर्फ दो घंटे होगा ओपीडी मरीजों का पंजीकरण – GoIndiaNews

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Mon, 12 Apr 2021 12:37 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *