Sunday, February 28, 2021
Breaking News
Home / Sports खेल / जोफ्रा आर्चर बोले- तीसरा टेस्ट जीतने पर आखिरी टेस्ट पर हमारा नियंत्रण होगा – GoIndiaNews

जोफ्रा आर्चर बोले- तीसरा टेस्ट जीतने पर आखिरी टेस्ट पर हमारा नियंत्रण होगा – GoIndiaNews

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से बाहर रहे जोफ्रा आर्चर तीसरे मैच में वापसी करेंगे (Jofra Archer/Instagram)

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट से बाहर रहे जोफ्रा आर्चर तीसरे मैच में वापसी करेंगे (Jofra Archer/Instagram)

IND vs ENG: यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड यहां से टेस्ट सीरीज जीत सकता है? इस सवाल का जवाब देते हुए जोफ्रा आर्चर ने कहा, ”बिल्कुल, यही वजह है कि अगला टेस्ट महत्वपूर्ण है. यहां जीतने पर हम चौथा टेस्ट ड्रॉ करा सकते हैं.”

अहमदाबाद. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने कहा है कि उनकी टीम अगर बुधवार (24 फरवरी) से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में भारत के खिलाफ शुरू हो रहा दिन-रात का टेस्ट जीत लेती है तो चौथा और आखिरी टेस्ट उनके नियंत्रण में होगा. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिए यह सीरीज काफी अहम है. इससे पहले दोनों टेस्ट मैच चेन्नई में खेले गए थे. पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 227 रन से जीता था. वहीं, दूसरा मैच भारत ने 317 रन से जीता था.

कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे जोफ्रा आर्चर इस मैच में वापसी करेंगे. यह पूछने पर कि क्या इंग्लैंड यहां से टेस्ट सीरीज जीत सकता है? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ”बिल्कुल, यही वजह है कि अगला टेस्ट महत्वपूर्ण है. यहां जीतने पर हम चौथा टेस्ट ड्रॉ करा सकते हैं.”

India vs England: मोटेरा में कोहली लगा सकते हैं रिकॉर्ड्स का ‘पंच’, तोड़ सकते हैं धोनी-पोंटिंग का खास रिकॉर्ड

उन्होंने कहा, ”हम हमेशा जीतने के लिए खेलते हैं, लेकिन अगला टेस्ट जीतने पर हम आखिरी मैच में दबाव बना सकते हैं.”आर्चर ने कहा कि वह गुलाबी गेंद से गेंदबाजी का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ”यह आम गुलाबी गेंद जैसी लग रही है. मैंने कई बार गुलाबी गेंद से खेला है. यह थोड़ी कठोर होती है और चमक कम होती है. जब इस पर रोशनी पड़ती है तो यह अधिक सीम लेती है.”IND vs ENG: बुमराह अंदर, कुलदीप बाहर, पिंक बॉल टेस्ट में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI

गुलाबी गेंद से भले ही तेज गेंदबाजों को मदद मिले लेकिन पिच टर्निंग होने की संभावना है. जोफ्रा आर्चर ने कहा, ”भारत में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है. कप्तान उपमहाद्वीप में तेज गेंदबाज से पांच या छह विकेट की उम्मीद नहीं रखते. अगर दो या तीन भी मिल जाते हैं तो समझो काम हो गया. यही हमारा काम है.”






Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

प्रेरक मांकड ने खेली 174 रनों की ताबड़तोड़ पारी, चौके-छक्कों से बना डाले 100 रन – GoIndiaNews

प्रेरक मांकड ने अपनी 174 रनों की पारी के दौरान 16 चौके और छह लंबे …