Monday, April 12, 2021
Breaking News
Home / Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश / इन 103 स्कूलों को नहीं बनाया जाएगा परीक्षा केंद्र, सूची जारी – GoIndiaNews

इन 103 स्कूलों को नहीं बनाया जाएगा परीक्षा केंद्र, सूची जारी – GoIndiaNews

यूपी बोर्ड ने 103 स्कूलों की एक सूची जारी की है जिन्हें परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाना है.

यूपी बोर्ड ने 103 स्कूलों की एक सूची जारी की है जिन्हें परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाना है.

Board Exams: यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए 103 स्कूलों की एक सूची जारी की है, जिन्हें परीक्षा केंद्र बनाने से मना कर दिया गया है.

यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर उन स्कूलों की सूची जारी की है, जिन्हें परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा. इस सूची में प्रदेश भर के लगभग 103 स्कूल हैं, जिनका नाम वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए केंद्र बनाने प्रस्तावित किया गया था.

इसलिए नहीं बने परीक्षा केंद्र
विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षाओं के केंद्र बनाने के लिए जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में बनी समिति की रिपोर्ट के आधार पर इन स्कूलों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है. बोर्ड की ओर से पहली बार परीक्षा केंद्र न बनाने की यह सूची जारी की गई है.

पारदर्शिता लाने सूचीबोर्ड के अधिकारियों की मानें तो विधानसभा में उठे एक सवाल के बाद पारदर्शिता बरतने के लिहाज से इस तरह की सूची जारी की गई है. इस सूची में न केवल केंद्रों के नाम दिए गए है, बल्कि केंद्र न बनाने के कारण भी स्पष्ट किए गए हैं.

ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: पंचायत सचिव से लेकर राजस्व कर्मचारी के 12 हजार पदों पर भर्तियां
UPTET Exam : यूपी टीईटी की शुरू करें तैयारी, जानें कैसा है सिलेबस और पैटर्न

44 जिलों के 103 स्कूल

जिन 103 स्कूलों की सूची जारी की गई है वह प्रदेश के 44 जिलों के हैं सूची में सर्वाधिक स्कूल बलिया और मऊ से हैं यहां के 10-10 स्कूलों को परीक्षा केंद्र न बनाने के लिए चिन्हित किया गया है इसी तरह हाथरस और प्रयागराज के पांच हरदोई के 6, अयोध्या के चार, एटा, मथुरा, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ तथा फतेहपुर के तीन-तीन, आगरा, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, देवरिया, संत कबीर नगर, बाराबंकी, बहराइच, लखनऊ, कानपुर देहात, फर्रूखाबाद, जालौन तथा झांसी के दो-दो विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाने से मना किया गया है



सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/




Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

एटा: सिपाही ने कर ली दूसरी शादी, पहली पत्नी बच्चे को लेकर पहुंची एसपी ऑफिस – GoIndiaNews

सिपाही ने कर ली दूसरी शादी, पहली पत्नी बच्ची को लेकर पहुंची एसपी से गुहार …