Thursday, May 13, 2021
Breaking News
Home / BREAKING NEWS / All schools and colleges in Gujarat closed till 30 April amid rising Coronavirus infection – GoIndiaNews

All schools and colleges in Gujarat closed till 30 April amid rising Coronavirus infection – GoIndiaNews

अहमदाबाद: गुजरात में बढ़ते Covid-19 मामलों के चलते राज्य के सभी कॉलेजों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है. सरकार की तरफ से सभी सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों को निर्देश दिया गया कि स्टूडेंट्स को कैंपस में बुलाने के बजाए ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) चलाई जाएं.

इसी महीने खोले गए थे स्कूल

इस महीने के शुरू में कक्षा एक से लेकर 10 तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया था. पिछले साल के शुरू में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद बंद किये गए राज्य के स्कूल और कॉलेजों को इस साल जनवरी और फरवरी में चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला गया था. लेकिन बढ़ते कोरोन संक्रमण के चलते एक बार फर स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है. 

लगातार बढ़ रहा संक्रमण 

बता दें, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 1,52,879 नए मामले दर्ज होने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक रविवार को मामलों की संख्या बढ़कर 1,33,58,805 पर पहुंच गई है. वहीं इसी दौरान 839 मौतें होने के बाद मरने वालों का आंकड़ा 1,69,275 पर पहुंच गया है. एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 11,08,087 होने के बाद भारत अब दुनिया का चौथा सबसे बुरी तरह कोरोना प्रभावित देश बन गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ कारगर इस दवा के निर्यात पर लगी रोक, जान लीजिए बड़ी वजह

इन राज्यों के हालत ज्यादा खराब

बता दें कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान जैसे राज्यों में कोविड-19 के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. अकेले गुजरात में रविवार को कोविड-19 के 5400 नए मामले सामने आए जबकि 54 मरीजों की मौत हो गई. 

LIVE TV



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

DNA Analysis of Covid Situation and Carelessness of people in Punjab Uttar Pradesh – GoIndiaNews

नई दिल्ली: कहने को तो हम अपने देश की हमेशा तारीफ करते हैं लेकिन आज …