Thursday, May 13, 2021
Breaking News
Home / Sports खेल / केकेआर की हैदराबाद पर हैट्रिक जीत, आईपीएल के बाद 1 जून से फिर शुरू होगा पीएसएल/Top 10 sports news ipl 2021 Kolkata knight riders beat sunrisers Hyderabad PSL – GoIndiaNews

केकेआर की हैदराबाद पर हैट्रिक जीत, आईपीएल के बाद 1 जून से फिर शुरू होगा पीएसएल/Top 10 sports news ipl 2021 Kolkata knight riders beat sunrisers Hyderabad PSL – GoIndiaNews

TOP 10 Sports News: केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. (PTI)

TOP 10 Sports News: केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. (PTI)

कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल में बेहतरीन शुरुआत की. टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया. पिछले सीजन के भी दोनों मुकाबले में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. इस बीच पाकिस्तान सुपर लीग फिर से 1 जून से शुरू होने जा रही. आईपीएल 30 मई को खत्म होना है.

नई दिल्ली. कोलकात नाइटराइडर्स ने अपेक्षा के अनुरूप आईपीएल में जीत के साथ आगाज किया है. दो बार की चैंपियन केकेआर ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया. टीम की ओर से नीतीश राणा ने 80 रन की शानदार पारी खेली. इसके अलाव राहुल त्रिपाठी ने भी 53 रन बनाए. केकेआर ने पहले खेलऐ हुए 187 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना सकी. वहीं पीसीबी 1 जून से फिर से पाकिस्तान सुपर लीग के मुकाबले शुरू करने जा रहा है. कोरोनो के कारण 14 मैच के बाद ही इसे स्थगित करना पड़ा था. 11 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने शानदार शुरुआत की है. केकेआर ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया. केकेआर ने पहले खेलते हुए नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी के अर्धशतक के सहारे 6 विकेट पर 187 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 5 विकेट पर 177 रन ही बना सकी. आईपीएल इतिहास में केकेआर ने हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

नीतीश राणा ने आईपीएल में शानदार शुरुआत की है. केकेआर की ओर से खेलते हुए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 80 रन की पारी खेली. यह उनका टी20 लीग का 12वां अर्धशतक है. लीग शुरू होने के पहले वे काेरोना पॉजिटिव थे. लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की.

40 साल के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से डेब्यू किया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हालांकि उन्हें सिर्फ 1 ओवर गेंदबाजी का मौका मिला. हरभजन 699 दिन बाद कोई मैच खेलने उतरे. हरभजन के कारण कुलदीप यादव और सुनील नरेन को बाहर बैठना पड़ा.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ पर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा खुलासा किया. उन्होंने बताया कि 2006 में पाकिस्तान दौरे पर खराब शॉट खेलने पर द्रविड़ ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी को डांट लगाई थी.

पाकिस्तान के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए पहले टी20 में धीमी ओवर गति के कारण दक्षिण अफ्रीका पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा. मैच रेफरी एंडी पाइक्राफ्ट ने कप्तान हेनरिच क्लासेन की टीम द्वारा तय समय में एक ओवर कम फेंकने के कारण यह फैसला सुनाया.

काहिरा में विश्व जूनियर और कैडेट चैंपियनशिप में भाग लेने गए भारत के दो तलवारबाजों को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वारंटाइन में रखा गया है. भारतीय तलवारबाजी संघ (एफएआई) के अध्यक्ष राजीव मेहता ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित खिलाड़ी अच्छा महसूस कर रहे और टीम के डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं.

राष्ट्रीय चैम्पियन संदीप सिंह मान (74 किग्रा) एशियाई क्वालिफायर से ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे. इससे अनुभवी रेसलर सुशील कुमार की इस वजन वर्ग में टोक्यो की उम्मीदें बरकरार हैं. सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा) और सुमित मलिक (125 किग्रा) भी क्वालिफाई करने से चूक गए. सिर्फ सोनम मलिक और अंशु मलिक ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकीं.

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे सत्र के स्थगित मैच 1 से 20 जून तक कराची में खेले जाएंगे. इसके लिए पीसीबी ने कोविड-19 के लिए लागू मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को कड़ाई से लागू करने की बात कही है. सभी प्रतिभागी 22 मई से अपना सात दिवसीय क्वारंटाइन शुरू करेंगे. लीग के स्थगित होने से पहले 20 फरवरी से तीन मार्च तक इसके 14 मैच खेले गए थे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पूर्व खिलाड़ियों की उपलब्धियों को सम्मान देने के लिए अपना ‘हॉल ऑफ फेम’ लांच करेगा. लांच में आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम के छह सदस्यों हनीफ मोहम्मद, इमरान खान, जावेद मियांदाद, वसीम अकरम, वकार यूनुस और जहीर अब्बास को पीसीबी ‘हॉल ऑफ फेम’ में शामिल किया जाएगा. 2021 से हर वर्ष तीन-तीन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा, जिन्हें एक स्वतंत्र पैनल द्वारा चुना जाएगा.

टोक्यो ओलंपिक के लिए आने वाले खिलाड़ियों में अगर कोविड-19 के मामूली लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें होटल में क्वारंटाइन में रखा जा सकता है. जापान की समाचार एजेंसी क्योदो ने कहा कि आयोजक खेल गांव के समीप एक होटल में 300 कमरे बुक करने की योजना पर काम रहे हैं.







Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

भारत और श्रीलंका सीरीज से फैंस रहेंगे दूर, श्रीलंका बोर्ड का बड़ा फैसला/IND vs SL 3 odi 3 t20 r premadasa stadium Colombo no fans – GoIndiaNews

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच (India vs Sri Lanka) टी20 और वनडे सीरीज …