Thursday, May 13, 2021
Breaking News
Home / Crime अपराध / Crime News: नाबाल‍िग के महंगे मोबाइल रखने के शौक ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, जानें क्‍या है पूरा मामला – GoIndiaNews

Crime News: नाबाल‍िग के महंगे मोबाइल रखने के शौक ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, जानें क्‍या है पूरा मामला – GoIndiaNews

बि‍हार के गया में चोरी का एक मामला पुल‍िस ने सुलझा ल‍िया है. जानें इस मामले में हुआ क्‍या खुलासा

बि‍हार के गया में चोरी का एक मामला पुल‍िस ने सुलझा ल‍िया है. जानें इस मामले में हुआ क्‍या खुलासा

Bihar News: नाबालिग बच्चे को महंगे मोबाइल रखने के शौक ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. महंगे मोबाइल का शौक रखने के लिए नाबाल‍िग ने अपने रिश्तेदार के बंद घर में ही चोरी की वारदात को अंजाम द‍िया था.

ब‍िहार के गया में एक नाबालिग बच्चे ने अपने शौक पूरा करने के लिए अपने एक रिश्तेदार के घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. नाबालिग बच्चे को और किसी चीज की शौक नहीं बल्कि महंगे मोबाइल रखने का था, जिसको लेकर बच्चे ने कई दिनों से बंद पड़े अपने पड़ोसी रिश्तेदार के घर में घुसकर अलमीरा में रखें डेढ़ लाख रुपए नगद चोरी कर लिए. वही पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया है और नाबाल‍िग ने अपने घर के भूसे में छिपाकर रखे 78 हजार भी बरामद कर ल‍िए हैं.

गया पुलिस ने बताया है क‍ि नाबाल‍िग ने 20 हजार रुपये का महंगा मोबाइल खरीदा था और अन्य पैसों की बरामदगी के लिए भी जांच की जा रही है. हालांकि इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब नाबालिग चोर घर के बगल के ही स्कूली बच्चों को एक 1-1 रुपये का नोट बांट रहा था. जब इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो उसने पीड़‍ित मकान मालिक से जानकारी ली तो पता चला क‍ि चोरी क‍िए गए पैसों में एक-एक रुपये का नोट का बंडल भी था. इसके बाद पुलिस ने उस नाबालिग बच्चे को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने चोरी की घटना की बात कबूली.

बोधगया के एसडीपीओ ने बताया क‍ि मामले की जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि वादी के पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार का 16 वर्षीय पुत्र स्कूल के पास कुछ बच्चों में एक-एक रुपये का नोट बांट रहा है. इससे पुलिस के कान खड़े हो गए. इसके बाद पीड़‍ित पंकज पांडेय से जानकारी ली गई तो पता चला कि उनकी आलमारी में काफी समय से एक-एक रुपये का नोट रखे हुए थे. इसके बाद कुछ ग्रामीणों से पूछताछ की गई. तब पता चला कि यह पड़ोसी लड़के की करतूत है. पुलिस ने उससे पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया.

उन्होंने बताया कि नाबालिग ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसे मोबाइल खरीदना था, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे. इसके बाद उसने कुछ दिनों से बंद पड़े पंकज पांडेय के घर में चोरी का प्लान बनाया. उसने बताया कि वह वेंटिलेटर से अंदर घुसा. आलमीरा को तोड़कर उसमें रखे लगभग डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए. इसके बाद उसने चोरी के पैसे ही 20 हजार रुपये का मोबाइल खरीदा. इसके बाद 78 हजार रुपये अपने घर में रखे भूसे में छिपा दिए. मालूम हो कि पंकज पांडेय ने चोरी की प्राथमिकी मगध यूनिवर्सिटी थाने में मंगलवार को दर्ज कराई थी.







Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

बच्चों को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, 25 वर्षीय युवक की गोली लगने से मौत-clash between two sides over children in mewat 25-year-old man shot dead hrrm – GoIndiaNews

25 साल के युवक की गोली मारकर हत्या. (सांकेतिक फोटो) Murder in Mewat: दो पक्षों …