Saturday, May 15, 2021
Breaking News
Home / Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश / UP News: अम्बेडकर जयंती पर मिले चुनावी चंदे में नहीं दिया हिस्सा तो पीट-पीट कर मार डाला – GoIndiaNews

UP News: अम्बेडकर जयंती पर मिले चुनावी चंदे में नहीं दिया हिस्सा तो पीट-पीट कर मार डाला – GoIndiaNews

चंदौली में युवक की हत्या के बाद लोगों ने शव सड़क रखकर चक्का जाम कर दिया.

चंदौली में युवक की हत्या के बाद लोगों ने शव सड़क रखकर चक्का जाम कर दिया.

Chandauli News: उत्तर प्रदेश के चंदौली में अम्बेडकर जयंती के दौरान मिले चंदे के बंटवारे को लेकर दो युवक आपस में भिड़ गए. बात इतनी बढ़ी की मारपीट की नौबत आ गई और लाठी-डंडे चलने लगे. इसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है.

चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) में सदर कोतवाली क्षेत्र के फगुइयां गांव में गुरुवार को आपसी विवाद में दो युवकों में जमकर लाठी-डंडे चले. इसमें सिर में गंभीर चोट लगने से बीडीसी प्रत्याशी ऊषा देवी के पति राकेश कुमार (30) की मौत हो गई. वहीं, हत्यारोपित अमित कुमार (28) भी गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने चंदौली-सकलडीहा मार्ग पर शव रखकर चक्का-जाम कर दिया. सूचना के बाद एसडीएम सकलडीहा, एएसपी दयाराम, सीओ सकलडीहा श्रुति गुप्ता समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई. सकलडीहा एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा के आश्वासन पर ग्रामीण माने और जाम समाप्त किया.

बताया जा रहा है अम्बेडकर जयंती पर मिले चंदे को लेकर बीडीसी प्रत्याशी के पति राकेश कुमार और अमित कुमार में गुरुवार दोपहर बाद करीब तीन बजे विवाद हो गया. पहले दोनों में तू-तू-मैं-मैं हुई. इसके बाद लाठी-डंडे चलने लगे. इसी बीच सिर में गंभीर चोट लगने से राकेश जमीन पर गिर पड़ा. परिजन उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसकी मौत हो गई. इसकी जानकारी होते ही गांव में कोहराम मच गया. परिजनों के साथ ही काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव चंदौली-सकलडीहा मार्ग पर चक्का जाम कर दिया.

Youtube Video

एसडीएम के आश्वासन पर माने लोगमौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. सूचना के बाद एएसपी, सीओ के साथ ही सदर और सकलडीहा कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण नहीं माने. करीब दो घंटे बाद सकलडीहा के एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा मौके पर पहुंचे. उन्होंने परिजनों को उचित मुआवजा और घटना में निष्पक्ष कार्रवाई का भरोसा दिलाकर ग्रामीणों को शांत कराया. इसके बाद चक्का जाम समाप्त हुआ और मार्ग पर आवागमन शुरू हो सका. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

एसपी ने बताया चंदे के बंटवारे को लेकर हुआ विवाद
एसपी अमित कुमार ने बताया कि घटना के पीछे की असली वजह अम्बेडकर जयंती के मौके पर लिया गया चंदा है. अंबेडकर जयंती के दिन दोनों युवक साथ ही थे और किसी जिला पंचायत के प्रत्याशी ने ढाई हजार रुपये चन्दा दिया था. इसके बंटवारे को लेकर दोनों में विवाद हो गया, जिसमें एक युवक की मौत हो गई.







Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

नाबालिग दलित लड़की से रेप कर अश्लील वीडियो वायरल करने वाला आरोपी गिरफ्तार – GoIndiaNews

नाबालिग से रेप के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. फतेहपुर …