Thursday, May 13, 2021
Breaking News
Home / Sports खेल / ipl 2021 match 8 punjab kings vs chennai super kings report and highlights – GoIndiaNews

ipl 2021 match 8 punjab kings vs chennai super kings report and highlights – GoIndiaNews

चेन्नई के पेसर दीपक चाहर ने 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर पंजाब किंग्स के 4 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा. (PTI)

चेन्नई के पेसर दीपक चाहर ने 4 ओवर में मात्र 13 रन देकर पंजाब किंग्स के 4 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा. (PTI)

PBKS vs CSK Highlights : महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की. पंजाब टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 107 रन ही बना पाई जिसमें से 47 रन का योगदान शाहरुख खान का रहा. इसके बाद तीन बार की चैंपियन चेन्नई टीम ने 15.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

मुंबई. पेसर दीपक चाहर (Deepak Chahar) की कमाल की गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-2021 के मुकाबले में शुक्रवार को पंजाब किंग्स (PBKS vs CSK) को 6 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली इस टीम ने लीग के 14वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की. पंजाब टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 107 रन ही बना पाई जिसमें से 47 रन का योगदान शाहरुख खान का रहा. इसके बाद तीन बार की चैंपियन चेन्नई टीम ने 15.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

107 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई का पहला विकेट 24 के टीम स्कोर पर गिर गया, जब ऋतुराज गायकवाड़ (5) को अर्शदीप सिंह ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच करा दिया. फिर फाफ डुप्लेसी और मोइन अली ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े. मोइन फिफ्टी से चूक गए और 46 के निजी स्कोर पर मुरुगन अश्विन का शिकार बने. उन्होंने 31 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का लगाया.

इसे भी पढ़ें, धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200वां मुकाबला, पंजाब के खिलाफ मैच में हासिल की उपलब्धि

ओपनर फाफ डुप्लेसी 36 रन बनाकर नाबाद लौटे, जिन्होंने 33 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया. सैम करेन (5*) ने रिली मेरेडिथ के ओवर में विजयी चौका लगाया. पंजाब के अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी ने पारी के 15वें ओवर में लगातार गेंदों पर सुरेश रैना (8) और अंबाती रायुडू (0) को पैवेलियन की राह दिखाई. उनके अलावा अर्शदीप और मुरुगन को भी 1-1 विकेट मिला.चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपना 200वां मैच खेलने वाले धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. दीपक चाहर के शानदार शुरुआती स्पैल की बदौलत चेन्नई ने पंजाब किंग्स को आठ विकेट पर 106 रन के स्कोर पर रोक दिया. तमिलनाडु के ‘पावर हिटर’ एम शाहरुख खान ही पंजाब के एकमात्र बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिक सके जिन्होंने 36 गेंद में 47 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे. वह अंतिम ओवर में सैम करेन की गेंद पर आउट हो गए. चाहर ने अपने चार में से एक ओवर मेडन फेंका और 13 रन देकर चार विकेट हासिल किए। सैम करेन, मोइन अली और ड्वेन ब्रावो को 1-1 विकेट मिला.

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पहले गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराते हुए पावरप्ले में पंजाब किंग्स के 26 रन पर चार विकेट झटक लिए. इसमें अहम भूमिका चाहर ने निभाई जिन्होंने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल (0) को खूबसूरत गेंद पर बोल्ड कर पैवेलियन भेज दिया. इसके बाद भी उन्होंने दबाव बनाये रखा और अपने चार ओवर के स्पैल में केवल दो चौके ही लगने दिए.

इसे भी पढ़ें, IPL: जडेजा ने फील्डिंग से पंजाब को किया पस्त, रन आउट करने में हैं टॉपर

फॉर्म में चल रहे पंजाब के कप्तान केएल राहुल (5) शॉर्ट कवर पर खड़े रविंद्र जडेजा के शानदार थ्रो से रन आउट हुए जो एक रन चुराने का प्रयास कर रहे थे. जडेजा ने इसके बाद पांचवें ओवर में डाइव करते हुए बेहतरीन कैच लपका और क्रिस गेल की 10 रन की पारी खत्म कर दी जो चाहर का दूसरा विकेट था. निकोलस पूरन दूसरी बार शून्य पर आउट हुए, वह चाहर की छोटी गेंद को लॉन्ग लेग पर शार्दुल ठाकुर के हाथों में कैच दे बैठे.

दीपक हुड्डा (10) सातवें ओवर में फाफ डुप्लेसी को आसान कैच देकर आउट हुए और यह चाहर का चौथा विकेट था. इससे पंजाब टीम का स्कोर पांच विकेट पर 26 रन हो गया. शाहरुख खान और झाय रिचर्डसन (15 रन, 22 गेंद, दो चौके) ने छठे विकेट के लिए 31 रन जोड़े. मुरुगन अश्विन (6) ने फिर शाहरुख खान के साथ 30 रन जोड़कर पंजाब को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.







Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

भारत और श्रीलंका सीरीज से फैंस रहेंगे दूर, श्रीलंका बोर्ड का बड़ा फैसला/IND vs SL 3 odi 3 t20 r premadasa stadium Colombo no fans – GoIndiaNews

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच (India vs Sri Lanka) टी20 और वनडे सीरीज …