Thursday, May 13, 2021
Breaking News
Home / Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश / लखनऊ विश्वविद्यालय में जारी रहेगी ऑनलाइन कक्षाएं, जानें डिटेल – GoIndiaNews

लखनऊ विश्वविद्यालय में जारी रहेगी ऑनलाइन कक्षाएं, जानें डिटेल – GoIndiaNews

Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय में जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं.

Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय में जारी रहेंगी ऑनलाइन कक्षाएं.

Lucknow University: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण लखनऊ विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने का फैैसला किया है. विवि में मई 2021 तक ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी.

नई दिल्ली. कोरोना के मामले उत्तर प्रदेश में रोजाना बढ़ते ही जा रहे हैं. लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण योगी सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. कक्षा एक से आठवीं तक बिना परीक्षा के ही विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया गया है. वहीं अभी लखनऊ विश्वविद्यालय में ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी. विवि प्रशासन ने एक मई 2021 तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने के संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर विवि प्रशासन गंभीर है. विवि प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि अब विश्वविद्यालय सहित सभी कालेजों में ऑनलाइन क्लास ही चलाई जाएगी. साथ ही ऑनलाइन डाटा सुरक्षित रखने के लिए भी कहा गया है.

सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर अभी आदेश नहीं
लखनऊ विवि प्रशासन की ओर से अभी सेमेस्टर परीक्षाओं को लेकर कोई निर्देश नहीं जारी किए गए हैं. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बरेली स्थित रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में विवि की परीक्षाओं को 15 मई तक स्थगित करने की बात कही है.ये भी पढ़ें-

#PostponeNeetPg: NEET PG 2021 परीक्षा स्थगित, जान लें लेटेस्ट अपडेट
Board Exams 2021: कोरोना का कहर, 10 राज्यों में टलीं बोर्ड परीक्षाएं, जानें अपने राज्य का हाल

मई तक लिए जाएंगे आवेदन
स्नातक, परास्नातक और पीएचडी में दाखिले के लिए मई 2021 तक आवेदन लिए जाएंगे. वहीं आवेदन की तिथि आगे बढ़ाने की संभावना जताई जा रही है. ग्रेजुएशन प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित करने के बाद विद्यार्थियों की ओर से लगातार परीक्षाएं रद्द करने की मांग की जा रही है.




सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/




Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Azam Khan Health: हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं सपा सांसद आजम खान, अब्दुल्ला की हालत स्थिर – GoIndiaNews

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में सपा सांसद आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला भी …