Thursday, May 13, 2021
Breaking News
Home / BREAKING NEWS / UP: CM Yogi directed to create separate Corona Vaccination Center for media professional | UP: मीडिया कर्मियों के लिए अलग बनेंगे Corona Vaccination सेंटर, सीएम योगी ने दिए निर्देश – GoIndiaNews

UP: CM Yogi directed to create separate Corona Vaccination Center for media professional | UP: मीडिया कर्मियों के लिए अलग बनेंगे Corona Vaccination सेंटर, सीएम योगी ने दिए निर्देश – GoIndiaNews

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य के मीडिया कर्मियों (Media Professional) के लिए बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि राज्य में मीडिया कर्मियों को वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) में प्राथमिकता दी जाएगी.

‘मीडिया कर्मियों के लिए अलग सेंटर बनेंगे’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को आदेश दिए कि मीडिया कर्मियों (Media Professional) के लिए अलग वैक्सीनेशन  (Corona Vaccination) सेंटर बनाए जाएं. अगर जरूरत हो तो उनके कार्य स्थलों पर जाकर भी निर्धारित मानकों का पालन करते हुए टीकाकरण किया जाए. मीडिया कर्मियों के साथ ही उनके 18 साल से उम्र के परिजनों का भी फ्री वैक्सीनेशन किया जाए.

स्टालिन भी कर चुके हैं घोषणा

बताते चलें कि इससे पहले तमिलनाडु विधान सभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले DMK के अध्यक्ष MK Stalin भी मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर करार दे चुके हैं. उन्होंने घोषणा की है कि राज्य में हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन  (Corona Vaccination) में मीडिया कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी. 

ये सरकारें भी कर चुकी हैं घोषणा

पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सरकारें भी मीडिया कर्मियों (Media Professional) को फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए उन्हें कोरोना टीकाकरण में प्राथमिकता देने की घोषणा कर चुकी हैं. इन राज्यों की सरकारों ने केंद्र से वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने की मांग की है. 

यूपी में कल से विशेष टेस्टिंग अभियान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने यूपी में कोरोना के प्रबंधन के लिए गठित टीम- 9 को भी कई निर्देश जारी किए हैं. सीएम ने टीम-9 को कहा है कि 5 मई से पूरे यूपी में विशेष कोविड टेस्टिंग अभियान शुरू हो रहा है. इस अभियान में समितियां घर-घर जाकर लोगों का इंफ्रारेड थर्मामीटर से जांच करें. साथ ही पल्स ऑक्सीमीटर से लोगों का ऑक्सीजन लेवल भी चेक किया जाए. 

सीएम ने निर्देश दिया कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दें, उनकी तुरंत एंटीजन किट से जांच कराई जाए. टेस्ट की रिपोर्ट आने पर मरीज का इलाज शुरू किया जाए. होम आइसोलेशन में रखे जाने से पहले मरीज को मेडिकल किट दी जाए. उसे जरूरी सावधानियों के बारे में विधिवत जानकारी दी जाए. 

‘ऑक्सीजन रिफिल करवाने में करें मदद’

सीएम योगी ने कहा कि होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे लोगों को जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए. अगर किसी मरीज का परिजन ऑक्सीजन का सिलेंडर रिफिल करवाने की कोशिश कर रहा हो तो उसकी मदद की जाए. 

LIVE TV



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

DNA Analysis of Covid Situation and Carelessness of people in Punjab Uttar Pradesh – GoIndiaNews

नई दिल्ली: कहने को तो हम अपने देश की हमेशा तारीफ करते हैं लेकिन आज …