Breaking News
Home / India भारत / कोरोना वायरस: हर रोज 5 जरूरतमंद लोगों को खिलाएंगे खाना 1 करोड़ BJP कार्यकर्ता । Corona virus: 1 crore BJP workers to feed 5 needy people every day | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

कोरोना वायरस: हर रोज 5 जरूरतमंद लोगों को खिलाएंगे खाना 1 करोड़ BJP कार्यकर्ता । Corona virus: 1 crore BJP workers to feed 5 needy people every day | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

कोरोना वायरस: हर रोज 5 जरूरतमंद लोगों को खिलाएंगे खाना 1 करोड़ BJP कार्यकर्ता

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह फैसला किया (फाइल फोटो)

दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल (Biggest political party of the world) का दावा करने वाली बीजेपी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार के दौर में जरूरतमंद लोगों (People in need) की मदद करने के लिए इस कदम को उठाया है.

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष (BJP President) जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए हुई पार्टी की एक बैठक में फैसला लिया गया है कि बीजेपी (BJP) के एक करोड़ कार्यकर्ता ‘लॉकडाउन’ (Lockdown) के दौरान रोजाना पांच-पांच गरीब लोगों को भोजन उपलब्ध कराएंगे. पिछले दो दिनों में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करीब 1 लाख पार्टी कार्यकर्ताओं को ऑडियो और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Audio and Video Conferencing) के जरिए संबोधित किया है. उन्होंने इस बातचीत के दौरान उनके दूसरों की मदद करने के लिए अपील की. इस दौरान उन्होंने इन कार्यकर्ताओं से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने का आग्रह भी किया.

सूत्रों ने बताया है कि दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल (Biggest political party of the world) का दावा करने वाली बीजेपी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार के दौर में गरीब लोगों की मदद करने के लिए इस कदम को उठाया है. बता दें पीएम मोदी (PM Modi) ने मंगलवार 24 मार्च को देश को संबोधित किया था. इसमें उन्होंने पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. इसके बाद आज प्रधानमंत्री ने वाराणसी (Varanasi) के लोगों से बात करते हुए प्रत्येक सक्षम परिवार को अगले इक्कीस दिनों तक 9 गरीब परिवारों की मदद करने का आग्रह भी किया था.

बीजेपी के 1 करोड़ कार्यकर्ता देशभर में 5 करोड़ गरीबों के लिए करेंगे खाने का इंतजाम
सूत्रों ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के ये एक करोड़ कार्यकर्ता पूरे भारत में गरीब परिवारों (Poor families) को खाना खिलाएंगे.हर कार्यकर्ता (Worker) 5 लोगों के लिए या तो खाना पकवाएगा या फिर खाने का प्रबंध करेगा. इस तरह से बीजेपी (BJP) यह सुनिश्चित करेगी कि पांच करोड़ लोगों को रोज का खाना मिल सके.

रसद के इंतजाम की कही गई बात, कल जारी किए जाएंगे निर्देश
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने यह फैसला आज लिया. इसके लिए रसद का इंतजाम करने की बात भी कही गई है.

इस बारे में और ज्यादा निर्देश (Instructions) कल यानी गुरुवार को जारी किए जाने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: वाराणसी से PM ने की बात, कहा- 21 दिन तक 9 गरीब परिवारों की मदद करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 25, 2020, 10:22 PM IST

Source link

About admin

Check Also

दिल्ली के रोहिणी जेल का Video Viral, कैदियों ने कहा- Coronavirus से निपटने के लिए नहीं है कोई इंतजाम! _ Video Viral of Rohini Jail in Delhi prisoners said There is no arrangement to deal with Coronavirus nodrss | delhi-ncr – News in Hindi – GoIndiaNews

वायरल वीडियो में कैदियों ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *