Breaking News
Home / India भारत / कोरोना वायरस: स्विट्जरलैंड में फंसे करीब 15 भारतीय, PM मोदी से लगाई मदद की गुहार । Corona virus: about 15 Indians stranded in Switzerland, pleading for help from PM Modi | world – News in Hindi – GoIndiaNews

कोरोना वायरस: स्विट्जरलैंड में फंसे करीब 15 भारतीय, PM मोदी से लगाई मदद की गुहार । Corona virus: about 15 Indians stranded in Switzerland, pleading for help from PM Modi | world – News in Hindi – GoIndiaNews

स्विट्जरलैंड में फंसे 15 भारतीय, PM मोदी से मदद की गुहार लगाते ही मिला जवाब

करीब 15 भारतीय स्विट्जरलैंड में फंसे हुए हैं (अपील करता एक सिख व्यक्ति, वीडियो ग्रैब)

इन भारतीयों की ओर से जारी किए एक वीडियो में एक सिख (Sikh) व्यक्ति ने बताया कि उनकी 18 तारीख की वापसी की फ्लाइट टिकट (Flight Ticket) थी लेकिन उन्हें वापस आने वाले प्लेन (Plane) में बैठने नहीं दिया गया.

ज्यूरिख. स्विट्जरलैंड (Switzerland) में फंसे भारतीयों ने भारत सरकार (Indian Government) से उन्हें वहां से निकालने की गुहार लगाई है. करीब 15 भारतीय ज्यूरिख (Zurich) शहर में फंसे हुए हैं. भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से उन्हें वहां से निकाले जाने की गुहार करते हुए इन भारतीयों ने बताया कि उनके पास खाना, दवाएं और पैसे सभी खत्म हो रहे हैं.

इन भारतीयों की ओर से जारी किए एक वीडियो में एक सिख (Sikh) व्यक्ति ने बताया कि उनकी 18 तारीख की वापसी की फ्लाइट टिकट (Flight Ticket) थी, लेकिन उन्हें वापस आने वाले प्लेन में बैठने नहीं दिया गया. उन्होंने यह भी बताया कि वे दिल्ली के रहने वाले हैं और उनके साथ उनकी पत्नी भी हैं.

‘न ही दवा बची और और न ही पैसे, बच्चे फोन पर बात कर हो रहे परेशान’
वीडियो में एक सिख व्यक्ति ने बताया कि न ही उनके पास दवा बची है, और न उनके पास पैसे बचे हैं. उन्होंने यह बताते हुए कि वे वहां बहुत दुखी हैं, यह कहते हुए उन्होंने खुद को वहां से निकालने की गुजारिश की. उन्होंने बताया कि उनके बच्चे भारत में दिल्ली में हैं और वे फोन पर बात कर परेशान हो रहे हैं.

स्विस राजधानी बर्न में मौजूद दूतावास ने दिया हर तरह की मदद का दिलासा
हालांकि इस ट्वीट के जवाब में किए एक ट्वीट में स्विट्जरलैंड की राजधानी बर्न (Bern) में मौजूद दूतावास ने एक ट्वीट कर उनसे दूतावास के संपर्क में रहने को कहा है. दूतावास ने अपने 24×7 काम करने वाले नंबर भी अपने ट्वीट में शेयर किए. दूतावास (Embassy) ने अपने ट्वीट में लिखा हम सभी जरूरी मदद, जैसे खाने और रहने का इंतजाम करेंगे. दूतावास ने लगातारी जारी की जारी एडवायजरी को फॉलो करने और सुरक्षित रहने का निर्देश भी दिया.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: हर रोज 5 जरूरतमंद लोगों को खिलाएंगे खाना 1 करोड़ BJP कार्यकर्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 25, 2020, 11:20 PM IST

Source link

About admin

Check Also

दिल्ली के रोहिणी जेल का Video Viral, कैदियों ने कहा- Coronavirus से निपटने के लिए नहीं है कोई इंतजाम! _ Video Viral of Rohini Jail in Delhi prisoners said There is no arrangement to deal with Coronavirus nodrss | delhi-ncr – News in Hindi – GoIndiaNews

वायरल वीडियो में कैदियों ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *