Breaking News
Home / India भारत / दिल्लीः मौजपुर के मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, मरीजों को क्वारंटीन के आदेश | covid 19 Delhi doctor of mohalla clinic of mojpur found corona positive patients order to quarantine nodgm | delhi-ncr – News in Hindi – GoIndiaNews

दिल्लीः मौजपुर के मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, मरीजों को क्वारंटीन के आदेश | covid 19 Delhi doctor of mohalla clinic of mojpur found corona positive patients order to quarantine nodgm | delhi-ncr – News in Hindi – GoIndiaNews

दिल्लीः मौजपुर के मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, मरीजों को क्वारंटीन के आदेश

दिल्ली सरकार यहां के कई इलाकों में मोहल्ला क्लीनिक संचालित करती है. (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौजपुर इलाके में रहने वाला एक डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. यह डॉक्टर मोहनपुरी इलाके के मोहल्ला क्लीनिक में कार्यरत था.

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौजपुर इलाके में रहने वाला एक डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. यह डॉक्टर मोहनपुरी इलाके के मोहल्ला क्लीनिक में कार्यरत था. इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने कड़े कदम उठाए. शाहदरा के एसडीएम ने कहा है कि जो लोग 12 मार्च से 18 मार्च तक इस मोहल्ला क्लीनिक में आएं हैं, वो खुद को 15 दिनों के लिए होम-क्वारंटीन कर लें. साथ ही किसी भी तरह की परेशानी बढ़ने पर तत्काल हॉस्पिटल जाने का निर्देश दिया गया है. बुधवार को इसकी जानकारी मिली है. लेकिन अब तक इसकी जानकारी नहीं मिली है कि कोरोना पॉजिटिव यह मरीज विदेश यात्रा पर गया था या नहीं.

मोहल्ला क्लीनिक में होता है प्राथमिक उपचार
दिल्ली सरकार यहां के कई इलाकों में मोहल्ला क्लीनिक संचालित करती है. जहां स्थानीय लोगों को प्राथमिक उपचार की सेवा मिलती है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमित पांच मरीज मिले हैं, जिसके बाद यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 35 हो गई है. इनमें से एक संक्रमित विदेशी नागरिक है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी थी.

दुकानों तक जा सकते हैं पैदल
सीएम केजरीवाल ने आम लोगों को कहा कि दैनिक उपयोग की वस्तुएं खरीदने के लिए आस-पास की दुकानों तक पैदल जा सकते हैं. जिसके लिए किसी पास की जरूरत नहीं है. केजरीवाल ने कहा गरीबों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने वाले जगह बढ़ाने की जानकारी दी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बुधवार को देश में 90 नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए. जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 606 हो गई. अभी तक देश में इससे 10 लोगों की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: केजरीवाल सरकार 72 लाख लोगों को देगी मुफ्त राशन

प्राइवेट लैब में अब यहां भी करा सकते हें Covid-19 का टेस्ट, ICMR ने दी मान्यता

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 26, 2020, 12:28 AM IST

Source link

About admin

Check Also

ministers high level meeting held on covid 19 coronavirus decided temporary shelters provided to migrants | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

बैठक में हुई समीक्षा. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) पर हुई समीक्षा बैठक में लॉकडाउन (Lockdown) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *