Breaking News
Home / Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश / COVID-19: यूपी में आज 3 नए केस आए सामने, अब तक 47 लोग पॉजिटिव, नोएडा में सबसे ज्यादा 17 केस47 positive case from corona virus affected people in uttar pradesh while 17 found in noida upns | uttar-pradesh – News in Hindi – GoIndiaNews

COVID-19: यूपी में आज 3 नए केस आए सामने, अब तक 47 लोग पॉजिटिव, नोएडा में सबसे ज्यादा 17 केस47 positive case from corona virus affected people in uttar pradesh while 17 found in noida upns | uttar-pradesh – News in Hindi – GoIndiaNews

COVID-19: यूपी में आज 3 नए केस आए सामने, अब तक 47 लोग पॉजिटिव, नोएडा में सबसे ज्यादा 17 केस

यूपी में आज 3 नए केस आए सामने (file photo)

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक कुल 47 में कोरोना (COVID-19) की पुष्टि हुई है. शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना वायरस की 3 लोगों में पुष्टि हुई. इनमें से नोएडा में तीन, गाजियाबाद में दो, आगरा-बागपत में एक-एक नया मरीज मिला है. बागपत में पहला संक्रमित मरीज मिला है. प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 47 हो गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि उत्तर प्रदेश में मरीजों के स्वस्थ होने की दर अच्छी है. गुरुवार को नोएडा के तीन मरीजों को रिकवरी के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

कहां कितने संक्रमित
उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार अब तक उत्तर प्रदेश के नोएडा में 17, आगरा में 9, लखनऊ में 8, गाजियाबाद में 5, पीलीभीत में 2, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर, शामली और बागपत में 1-1 पॉजिटिव व्यक्ति मिला है. वहीं जांच में अब तक कुल 1493 टेस्ट निगेटिव पाए गए. 95 के टेस्ट का इंतजार है. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 43 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई है, जबकि नेपाल-भारत बॉर्डर पर 2188 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया.

यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 47देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है. इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 649 पर पहुंच गई है. वहीं गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 47 तक पहुंच गई है.

इनपुट: अलाउद्दीन

ये भी पढ़ें:

COVID-19: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने ली राहत की सांस, तीसरी बार आई रिपोर्ट निगेटिव

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 27, 2020, 12:08 PM IST



Source link

About admin

Check Also

CM योगी की मकान मालिकों से अपील- दिहाड़ी मजदूरों से एक महीने का नहीं लें किराया – CM Yogi appeals to landlords Do not take rent for a month from daily laborers NODBK | uttar-pradesh – News in Hindi – GoIndiaNews

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि श्रमिक भरण-पोषण योजना के माध्यम से 28 मार्च को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *