Tuesday, October 19, 2021
Breaking News
Home / Sports खेल / IPL 2021 rcb lost in the eliminator match for the 2nd consecutive season virat kohli – GoIndiaNews

IPL 2021 rcb lost in the eliminator match for the 2nd consecutive season virat kohli – GoIndiaNews

शारजाह. विराट कोहली (Virat Kohli) का बतौर कप्तान आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना सोमवार को खत्म हो गया. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एलिमिनेटर के मुकाबले में केकेआर (KKR) ने आरसीबी (RCB) को 4 विकेट से हराया. इसके साथ आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पिछले सीजन में भी टीम एलिमिनेटर का मुकाबला हारी थी. तब भी टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था. टीम आज तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. टीम की हार के बड़े कारण इस तरह रहे.

1- टॉस जीतने के बाद आरसीबी ने बल्लेबाजी चुनी. क्वालिफायर-1 में सीएसके ने 170 से अधिक रन का लक्ष्य हासिल किया था. ऐसे में कोहली टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कर सकते थे. पहले गेंदबाजी करते हुए केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने कहा कि वे पहले गेंदबाजी करना चाहते थे. यानी उनके पास एक रणनीति थी.

2-आरसीबी की टीम अंतिम 5 ओवर में सिर्फ 30 रन बना सकी. एक समय टीम का स्कोर 10 ओवर के बाद 2 विकेट पर 70 रन था. ऐसे में लग रहा था कि टीम 160 रन के स्कोर तक पहुंचेगी. टीम ने ऑफ स्पिनर सुनील नरेन के खिलाफ बड़े शॉट खेलने के चक्कर में विकेट गंवाए. नरेन को 4 विकेट मिले.

3- आरसीबी ने बल्लेबाज केकेकआर के किसी गेंदबाज के खिलाफ खुलकर नहीं खेल सके. सिर्फ शिवम मावी ने 8 से अधिक की इकोनॉमी से रन दिए. लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को भले ही विकेट ना मिला हो, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 20 रन बनाए. बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब ने भी 4 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्च किए.

4- आरसीबी ने स्लो पिच पर शुरुआत तेज गेंदबाजों मोहम्मद सिराज और जॉर्ज गार्टन से कराई. पूर्व भारतीय क्रिकेट गौतम गंभीर ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि आरसीबी को चहल, हर्षल, मैक्सवेल क्रिस्टियन जैसे गेंदबाजों को शुरुआत में आजमाना था. इस कारण केकेआर को अच्छी शुरुआत मिल गई.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: आरसीबी आईपीएल से बाहर, KOHLI बतौर कप्तान नहीं जीत सके खिताब; केकेआर जीता

5- 18 ओवर के बाद केकेआर के 6 विकेट गिर गए थे. लेकिन के 3 प्रमुख गेंदबाजों सिराज, चहल और हर्षट पटेल के 4 ओवर के कोटे खत्म हो गए थे. यानी कप्तान ने अंतिम ओवर को लेकर रणनीति नहीं बनाई. ऐसे में अगर एक बड़े गेंदबाजों का ओवर बचा रहता है तो अंतिम ओवर में आरसीबी को फायदा मिल सकता था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Kieron Pollard believes chris gayle will do better performance in t20 world cup 2021 – GoIndiaNews

दुबई. वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को विश्वास है कि आक्रामक बल्लेबाज क्रिस …