Tuesday, October 19, 2021
Breaking News
Home / BREAKING NEWS / 7 terrorists killed in 5 encounters in Jammu and Kashmir in 36 hours, 5 soldiers martyred | जम्मू-कश्मीर में 36 घंटे में 5 एनकाउंटर में 7 आतंकवादी ढेर, 5 जवान हुए शहीद – GoIndiaNews

7 terrorists killed in 5 encounters in Jammu and Kashmir in 36 hours, 5 soldiers martyred | जम्मू-कश्मीर में 36 घंटे में 5 एनकाउंटर में 7 आतंकवादी ढेर, 5 जवान हुए शहीद – GoIndiaNews

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पिछले दिनों हुई आतंकी घटनाओं के बाद सुरक्षाबलों ने एक बार फिर एंटी टेरर ऑपरेशन तेज कर दिया है और आतंक का नेटवर्क खत्म करने के लिए कार्रवाई की जा रही है. पिछले 36 घंटे में 5 मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 7 आतंकवादियों को मार गिराया है, वहीं इस दौरान सेना के 5 जवान शहीद हुए हैं. पुलिस ने दावा किया है कि उसने दो टार्गेट हत्याओं के मामलों को सुलझा लिया है.

अनंतनाग में एक आतंकवादी ढेर

शोपियां जिले के फेरीपोरा में हुई ताजा मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए. पिछले 36 घंटों में कश्मीर में यह चौथी और पांचवीं मुठभेड़ थी. इससे पहले कल (11 अक्टूबर) कश्मीर में तीन मुठभेड़ हुई थी. पहली मुठभेड़ अनंतनाग जिले के वीरिनाग इलाके में हुई, जहां पुलिस ने दावा किया कि एक आतंकवादी को मार गिराया है. इसके साथ ही एक पिस्तौल और एक ग्रेनेड बरामद किया है.

बांदीपोरा में एक आतंकी मारा गया

जब अनंतनाग में तलाशी चल रहा था, बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में उत्तरी कश्मीर में एक और मुठभेड़ हुई. पुलिस ने बताया कि उन्होंने टीआरएफ के एक आतंकवादी को मार गिराया और हथियार के अलावा गोला-बारूद भी बरामद किया.  इधर पुलिस ने यह भी दावा किया कि बांदीपोरा के मोहम्मद शफी लोन की हत्या के मामले को सुलझा लिया गया है, जो 5 अक्टूबर की शाम को मारा गया था. पुलिस आईजीपी ने कहा कि मारा गया आतंकवादी वही था, जिसने मोहम्मद शफी लोन को मारा था.

पुंछ में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद

आतंकवादियों ने पुंछ के पीर पंजाल में सेना पार्टी को जंगल क्षेत्र के सुरनकोट में निशाना बनाया, जब उन्होंने एक विशिष्ट इनपुट पर घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया था. गोलीबारी में एक जेसीओ सहित सेना के पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई. इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है. शहीद जवानों के नाम नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सिपाही सरज सिंह और सिपाही वैशाख एच हैं.

सुरक्षाबलों ने शोपियां में 3 आतंकियों को किया ढेर

शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके के तुलरान गांव में सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम द्वारा सोमवार को एक अभियान शुरू किया गया था. कार्रवाई पूरी रात जारी रही और सुबह करीब 5 बजे कश्मीर पुलिस ने मुठभेड़ में 3 टीआरएफ आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया. मारे गए तीन आतंकवादियों में आईजीपी कश्मीर ने एक की पहचान करते हुए कहा कि वह 5 अक्टूबर की शाम को लाल बाजार में मारे गए एक बिहारी गोलगप्पे वीरेंद्र पासवान की टारगेट हत्या में शामिल था.

शोपियां के फेरिपोरा में मारे गए 2 आतंकी

इमाम साहिब में ऑपरेशन समाप्त होने के ठीक एक घंटे बाद शोपियां के फेरिपोरा में एक और ऑपरेशन शुरू किया गया, जहां दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए. कश्मीर में टारगेट हत्या की घटनाओं के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है.

आतंक के खिलाफ एनआईए की कार्रवाई

इस बीच जम्मू कश्मीर में एनआईए (NIA) भी छापेमारी कर रही है. कश्मीर में पिछले तीन दिनों में 30 से अधिक स्थानों पर एनआईए ने छापेमारी की है और एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने दो टीआरएफ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है, जबकि आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है.जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी श्रीनगर शहर के संवेदनशील इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा था. पिछले 5 दिनों में सैकड़ों लोगों से पूछताछ की गई है और कई को हिरासत में भी लिया गया है.

लाइव टीवी



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Babul Supriyo may resign from post of MP । बाबुल सुप्रियो सांसद पद से देंगे इस्तीफा, कुछ दिन पहले BJP छोड़ TMC में हो चुके हैं शामिल – GoIndiaNews

Babul Supriyo 18 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हुए सुप्रियो ने पहले घोषणा …