Tuesday, October 19, 2021
Breaking News
Home / Technical तकनीकी / Now Gmail down in many parts of India after Facebook whatsapp and Instagram outage achs – GoIndiaNews

Now Gmail down in many parts of India after Facebook whatsapp and Instagram outage achs – GoIndiaNews

नई दिल्‍ली. गूगल की फ्री ई-मेल सर्विस जीमेल मंगलवार को भारत के कुछ हिस्सों में काम नहीं कर रही थी. इसके बाद कई यूजर्स ने जीमेल के डाउन (Gmail Down) होने की शिकायत करने के लिए ट्विटर (Twitter), फेसबुक (Facebook) समेत दूसरे सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स का इस्‍तेमाल किया. यूजर्स ने दावा किया कि वे ना तो कोई ई-मेल भेज पा रहे हैं और ना ही रिसीव कर पा रहे हैं. डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, 68 फीसदी यूजर्स ने बताया कि उन्हें जीमेल में समस्याओं का सामना कर पड़ रहा है. वहीं, 18 फीसदी ने सर्वर कनेक्शन में खराबी की जानकारी दी. इसके अलावा 14 फीसदी ने कहा कि उन्हें लॉगइन करने में परेशानी हो रही है.

यूजर्स कुछ ऐसे कर रहे हैं शिकायतें
भारत समेत कई देशों के यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जीमेल एक्सेस नहीं कर पाने की शिकायत की. एक यूजर ने लिखा कि जीमेल डाउन है. मैं किसी को मेल नहीं भेज पा रहा हूं. न ही मुझे कोई मेल मिल रहा है. वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा, ‘मुझे लगता है कि जीमेल फिर से काम नहीं कर रहा है या मैं अकेला ऐसा यूजर हूं जो इस समस्या का सामना कर रहा है.’ गूगल ने अब तक अपने यूजर्स को इस पर कोई जवाब नहीं दिया है. बता दें कि इससे पहले फेसबुक बीते एक सप्ताह में दो बार डाउन हो चुका है. फेसबुक के साथ इंस्टाग्राम, मैसेजेंर और वॉट्सऐप भी कुछ घंटों के लिए डाउन हो गए थे.

ये भी पढ़ें- LPG Latest Price: अब सिर्फ 634 रुपये में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, जानें कैसे उठाएं फायदा

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #GmailDown
जीमेल सर्विस डाउन होने के बाद की ट्विटर पर #GmailDown ट्रेंड कर रहा है. ट्विटर पर कई यूजर्स इसकी सर्विस डाउन होने की बात बता रहे हैं और कई शिकायत कर रहे हैं. बता दें कि फेसबुक को सर्वर में आई समस्‍या के कारण 400 अरब रुपये से ज्‍यादा का नुकसान झेलना पड़ा था. इसके बाद फेसबुक ने माफी भी मांगी थी. वहीं, वॉट्सऐप ने कहा था कि आपके धैर्य के लिए धन्यवाद. हालांकि, 5 दिन में ही फेसबुक को दूसरी बार दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा था. बता दें कि वॉट्सऐप डाउन होने के कारण टेलीग्राम ऐप से 7 करोड़ यूजर्स जुड़ गए थे. अब टेलीग्राम पर मासिक एक्टिव यूजर्स की संख्या 50 करोड़ के पार हो गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

How to pay your credit card bill with the help of debit card paytm mobikwik cred nodvkj – GoIndiaNews

नई दिल्ली. बैंकिंग ऐप्स और क्रेडिट कार्ड कंपनियों के ऐप के अलावा आज मार्केट में क्रेड (CRED), …