Breaking News
Home / India भारत / indian army colonel in kolkata and JCO in dehradun tests positive covid 19 coronavirus, सेना के कर्नल रैंक के डॉक्‍टर और JCO को हुआ कोरोना संक्रमण, मामले बढ़कर हुए 3 | uttarakhand – News in Hindi – GoIndiaNews

indian army colonel in kolkata and JCO in dehradun tests positive covid 19 coronavirus, सेना के कर्नल रैंक के डॉक्‍टर और JCO को हुआ कोरोना संक्रमण, मामले बढ़कर हुए 3 | uttarakhand – News in Hindi – GoIndiaNews

सेना के कर्नल रैंक के डॉक्‍टर और JCO को हुआ कोरोना संक्रमण, मामले बढ़कर हुए 3

भारतीय सेना के जवानों में भी फैल रहा कोरोना.

इससे पहले लेह (Leh) में छुट्टी पर घर गए सेना के एक जवान (Indian army) को भी कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की पुष्टि हो चुकी है.

नई दिल्‍ली. देश में बढ़ता कोरोना संक्रमण (Coronavirus) अब सेना के जवानों (Indian Army) को भी अपनी चपेट में ले रहा है. रविवार को सेना में दो नए कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें कोलकाता (Kolkata) में कर्नल रैंक के सेना के डॉक्‍टर और देहरादून (Dehradun) में जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) शामिल हैं. इसी के साथ ही सेना में कोरोना संक्रमण के मामले अब बढ़कर तीन हो गए हैं. इससे पहले लेह में छुट्टी पर घर गए सेना के एक जवान को भी संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है.

कोलकाता के आर्मी मेडिकल कोर के कर्नल रैंक के डॉक्टर का कोरोना वायरस टेस्‍ट रविवार को पॉजिटिव आया है. वह सेना के ईस्टर्न कमांड अस्पताल में तैनात हैं. बताया जा रहा है कि वह 19 मार्च को दिल्ली से वापस लौटे थे. फिलहाल उन्‍हें आइसोलेशन में रखा गया है.

 

देहरादून में तैनात हैं जेसीओ
रविवार को देहरादून में तैनात जूनियर कमीशन अधिकारी (JCO) को भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. 47 वर्षीय जेसीओ का कोई यात्रा संबंधी इतिहास नहीं है. इसके अलावा श्रीनगर में भी एक सेनानायक के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई थी. लेकिन सेना के सूत्रों ने इससे इनकार किया है.

1 जवान में पहले हो चुकी पुष्टि
बता दें कि भारतीय सेना में कोरोना वायरस का पहला मामला कुछ दिन पहले लेह में सामने आया था. वहां भारतीय सेना के 34 वर्षीय जवान को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. पहले जवान के पिता पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद जवान के पॉजिटिव होने की बात सामने आई थी. जवान के पिता ईरान से 27 फरवरी को लौटे थे. जवान अपने परिवार की मदद कर रहा था. इस दौरान वह इसकी चपेट में आ गया था.

यह भी पढ़ें: कोरोना पर हुई हाई लेवल मीटिंग, घर जा रहे लोगों के लिए बनेंगे अस्‍थाई आश्रय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: March 29, 2020, 9:34 PM IST

Source link

About admin

Check Also

मरकज मामला: दिल्ली के साकेत कोर्ट में 83 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर|Crime Branch of Delhi Police files 20 charge sheets against 83 foreign nationals in Saket court in connection with Tablighi Jamaat case nodtg | delhi-ncr – News in Hindi – GoIndiaNews

दिल्ली के साकेत कोर्ट में 83 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दायर (फाइल फोटो) कई जमाती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *