Breaking News
Home / India भारत / राष्ट्रपति भवन परिसर में रहने वाले सफाई कर्मी के रिश्तेदार की कोरोना से मौत, पूरा इलाका सील | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

राष्ट्रपति भवन परिसर में रहने वाले सफाई कर्मी के रिश्तेदार की कोरोना से मौत, पूरा इलाका सील | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

राष्ट्रपति भवन परिसर में रहने वाले सफाई कर्मी के रिश्तेदार की कोरोना से मौत, पूरा इलाका सील

सफाईकर्मी और उसके परिवार के 30 सदस्य सेल्फ आईसोलेशन में भेज दिए गए हैं

Coronavirus: यह कर्मी और इसका पूरा परिवार इस रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ था. इसके साथ ही उनके उपचार के समय भी यह वहां गया था.

नई दिल्ली. राष्ट्रपति भवन (President Estate) के परिसर में रहने वाले एक सफाई कर्मी के रिश्तेदार की कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत के बाद उसके घर को सील कर दिया गया है. यह कर्मी और इसका पूरा परिवार इस रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल हुआ था. इसके साथ ही उनके उपचार के समय भी यह वहां गया था. इस कर्मचारी का मकान प्रेसिडेंट एस्टेट में पॉकेट- ए में गेट नंबर 17 के पास है. यह व्यक्ति अधिकारियों के दफ्तर में काम करता था. पूरे इलाके को WHO की गाइडलाइन के मुताबिक सील कर दिया गया है.

अधिकारी को भी किया गया सेल्फ आईसोलेट
ये सफाईकर्मी राष्ट्रपति भवन के एक अधिकारी के दफ्तर में भी सफाई किया करता था. अधिकारी को सेल्फ आइसोलेशन में भेजा गया है. यह व्यक्ति अपने परिवार के 30 सदस्यों के साथ प्रेसिडेंट एस्टेट में रहता है. इस व्यक्ति को उसके परिवार के 30 सदस्यों के साथ सेल्फ आइसोलेशन के निर्देश दिए गए हैं.  हालांकि अभी तक इस सफाईकर्मी के पूरे परिवार में किसी भी सदस्य में कोरोना का लक्षण नहीं है.

दिल्ली में 31 कोरोना के संदिग्धवहीं दिल्ली के जहांगीरपुरी के C ब्लॉक में कोविड-19 के 31 नए मामले आए हैं. C ब्लॉक को पहले से ही कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. पिछले दिनों एक महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी, ये सभी लोग उसी के संपर्क में आए थे. मृतक महिला के परिवार को पहले से ही क्वारेंटाइन किया जा चुका है.

बता दें देश में अब तक कोरोना वायरस के 1992 मरीज ठीक हुए हैं जिसका प्रतिशत 13.85 है. देश में 24 घंटे में 991 नए केस सामने आए हैं जिसके बाद संक्रमित लोगों का आंकड़ा 14,378 हो गया है. पिछले 24 घंटे में 43 मौतें हुई हैं जिसके बाद देश में अब तक 480 लोगों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें :-

COVID-19: दिल्ली के जहांगीरपुरी मोहल्ले में 31 नए मामले, प्रशासन में हड़कंप

घरों में इबादत करें, इफ्तार में गरीबों को राशन दें… रमजान पर एडवाइजरी जारी

Covid 19:दिल्ली में 71 हुई Corona Hotspot की संख्या, तीन नए इलाके और घोषित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 3:36 PM IST

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

शनिवार से खुलेंगे सभी सरकारी स्कूल, स्टूडेंट्स की रहेगी छुट्टी, शिक्षक करेंगे काम….| All government schools will open from Saturday, students will remain on leave, teachers will work… | ghazipur – News in Hindi – GoIndiaNews

स्कूलों में नहीं होगी अभी छात्रों की पढ़ाई (प्रतीकात्मक तस्वीर) शासन के निर्देश व जिलाधिकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *