Breaking News
Home / India भारत / J&K: सोपोर में CRPF और पुलिस टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद | jammu kashmir Militant attack on CRPF and Police team in Sopore Baramulla | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

J&K: सोपोर में CRPF और पुलिस टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद | jammu kashmir Militant attack on CRPF and Police team in Sopore Baramulla | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

J&K: सोपोर में CRPF और पुलिस टीम पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद

आतंकी हमला

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के बारामुला के सोपोर में आतंकियों ने शनिवार शाम सीआरपीएफ और पुलिस टीम (CRPF and Police Team) पर हमला कर दिया. इसमें तीन जवान शहीद हो गए हैं.

श्रीनगर. उत्‍तरी कश्‍मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में शनिवार शाम सीआरपीएफ और पुलिस की टीम (CRPF and Police team) पर आतंकियों ने हमला (Terrorist Attack) कर दिया. इसमें तीन जवान शहीद हो गए और तीन जवान घायल बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि नूरबाग इलाके में अहद बब क्रॉसिंग के पास सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्‍त टीम पर आतंकियों ने कई राउंड फायरिंग की. इस घटना में कई अन्‍य लोगों के भी घायल होने की आशंका है.

इस हमले में एक ड्राइवर के घायल होने की भी खबर आ रही है. सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्‍त टीम इलाके में आतंकियों की तलाश में घेराबंदी करके तलाशी अभियान चला रही थी. उसी दौरान आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया. आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक खड़ी गाड़ी को भी निशाना बनाया.

पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में रिहायशी इलाकों, चौकियों को निशाना बनायाकोरोना वायरस के कहर के बीच पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पिछले कुछ दिनों से पाकिस्‍तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. इसी के तहत पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रिहायशी इलाकों और अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी की. भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

जम्मू कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को लगातार 13वें दिन गोलाबारी और गोलीबारी की. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने पुंछ और राजौरी जिलों के तीन सेक्टरों में एलओसी पर रिहायशी इलाकों और अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था.

किश्तवाड़ में SPO की हत्या करने वाले आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया
जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में इस हफ्ते एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की हत्या और उनके एक साथी को गंभीर रूप से घायल करने वाले दो आतंकवादियों को शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया. जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई गोलीबारी में दोनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. सोमवार को तंदर गांव में आतंकवादियों ने एसपीओ पर कुल्हाड़ी से हमला किया था और जंगल में भाग गए थे. उसी समय से उनकी तलाश में लगी पुलिस को शुक्रवार को सफलता प्राप्त हुई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया और मुठभेड़ शुरू हो गई. हमलावर आतंकवादियों की पहचान आशिक हुसैन और बशरत हुसैन नामक स्थानीय निवासियों के रूप में की गई थी. आशिक हुसैन पर बलात्कार का आरोपी था जो तीन हफ्ते पहले किश्तवाड़ की सेंट्रल जेल से जमानत पर बाहर आया था. किश्तवाड़ में इस साल यह पहला आतंकी हमला था.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: COVID-19: जागरूकता फैलाने नाम पर हो रही जासूसी, पाक का हाथ होने का शक

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी ने बनाया 11 सदस्यों का कांग्रेस सलाहकार समूह,मनमोहन होंगे अध्यक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 6:12 PM IST

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

Second lunar eclipse of the year will start shortly after now|Lunar Eclipse 2020: अब से कुछ ही देर बाद शुरू होगा साल का दूसरा चंद्र ग्रहण | astro – News in Hindi – GoIndiaNews

Lunar Eclipse Timings in India: साल का दूसरा चंद्र ग्रहण आज (शुक्रवार)  रात को लगने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *