Breaking News
Home / India भारत / Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में जबर्दस्त आंधी और तेज बारिश | weather-update-heavy-rain-and-storm-in-delhi-and-ncr | delhi-ncr – News in Hindi – GoIndiaNews

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में जबर्दस्त आंधी और तेज बारिश | weather-update-heavy-rain-and-storm-in-delhi-and-ncr | delhi-ncr – News in Hindi – GoIndiaNews

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज आंधी और बारिश, कई जगह ओले भी पड़े

दिल्ली और एनसीआर के इलाके में तेज बारिश और आंधी.

दिल्ली और आसपास के इलाकों में दिनभर की गर्मी के बाद बारिश और तेज आंधी आई. इस दौरान कई जगहों से ओले पड़ने की भी खबरें आई हैं.

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर के इलाके में लगातार दूसरे दिन तेज आंधी और बारिश हुई. शनिवार की शाम जबर्दस्त आंधी-तूफान के साथ बारिश की बौछारें पड़ीं. दिल्ली और आसपास के इलाकों में दिनभर की गर्मी के बाद इस बारिश से हालांकि मौसम सुहाना हो गया. नोएडा में तूफान की गति इतनी तेज थी कि सड़कों पर लगे होर्डिंग्स और बैनर-पोस्टर उड़ते दिखाई दिए. यही नहीं, तेज आंधी और बारिश के साथ-साथ कई जगह ओले पड़ने की भी खबर है.

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने से मौसम में बदलाव

दिल्ली और एनसीआर के इलाके में लगातार दूसरे दिन हुई बारिश की वजह देश के उत्तरी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक देश के पहाड़ी इलाकों और खासकर उत्तरी राज्यों में आए मौसम के बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ ही है. इसके सक्रिय रहने के कारण ही पिछले कई दिनों से पहाड़ी राज्यों में जबर्दस्त बारिश और ओले पड़ने की खबरें आई हैं. इन्हीं वजहों से दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी मौसम बदला है.

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में जबर्दस्त आंधी और तेज बारिश | weather-update-heavy-rain-and-storm-in-delhi-and-ncr

दिल्ली और एनसीआर के इलाके में आंधी और बारिश.

तेज बारिश और आंधी का नजारा राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के साथ-साथ एनसीआर के नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में दिखा. गाजियाबाद के वसुंधरा, वैशाली, नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी गरज के साथ छींटे पड़े. बिजली चमकने और बादल गरजने की आवाज देर तक सुनाई देती रही. लगभग आधे घंटे की तेज बारिश से कई इलाकों में जलजमाव की भी तस्वीरें आ रही हैं. वहीं आंधी के कारण सड़कों पर होर्डिंग्स और बैनर-पोस्टर उड़ते दिखाई दिए. लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर लोगों की आवाजाही नहीं थी, लेकिन इक्का-दुक्का वाहन जरूर दिखाई दे रहे थे.

मौसम विभाग ने दिया था पूर्वानुमान

आईएमडी के मौसम वैज्ञानिक प्रादेशिक पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत के दौरान यह जानकारी दी थी कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, उत्तराखंड समेत कई इलाकों में मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बारिश और कई जगह ओले पड़ने की संभावना जताई थी.

ये भी पढ़ेंः

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा-कोरोना वॉरियर्स की डेथ पर परिवार को मिलेगा 1 करोड़

CM नीतीश पर प्रशांत किशोर का हमला, कहा- देशभर में फंसे हैं बिहार के लोग, पढ़ा रहे मर्यादा का पाठ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 6:47 PM IST

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

मानसून का आगे बढ़ना जारी, अगले 5 दिन नहीं चलेगी लू, गर्मी से मिलेगी राहत: IMD- Monsoon continues to move forward LU will not run for next five days IMD | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

मानसून का आगे बढ़ना जारी, अगले पांच दिन नहीं चलेगी लू (प्रतीकात्मक तस्वीर) IMD ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *