Breaking News
Home / India भारत / कोरोना वायरस: फ्लाइट्स का परिचालन करने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं, सरकार ने किया साफ । ministry of Civil Aviation clarifies that so far no decision has been taken to open domestic or international operations | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

कोरोना वायरस: फ्लाइट्स का परिचालन करने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं, सरकार ने किया साफ । ministry of Civil Aviation clarifies that so far no decision has been taken to open domestic or international operations | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

विमान सेवा बहाली पर सरकार का बयान, उड़ान पर अभी फैसला नहीं, निर्णय के बाद ही बुकिंग करें

एयरलाइन्स से किसी फैसले के बाद ही टिकट बुकिंग की सेवा देने के लिए कहा गया है (सांकेतिक फोटो)

केंद्रीय मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर सफाई दी. साथ ही उन्होंने हवाई सेवा प्रदाता कंपनियों को इस पर फैसला आने के बाद ही टिकट बुकिंग (Ticket Booking) की सुविधा देने की सलाह भी दी.

नई दिल्ली. भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Union Ministry of Information and Broadcasting) की ओर से जारी की गई एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन Domestic and international operations) शुरू करने के संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है.

नागर विमानन मंत्री (Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने खुद ट्वीट कर भी इस मुद्दे पर सफाई दी. साथ ही उन्होंने हवाई सेवा प्रदाता कंपनियों को इस पर फैसला आने के बाद ही टिकट बुकिंग (Ticket Booking) की सुविधा देने की सलाह भी दी.

सरकार के इस पर फैसला लेने के बाद ही बुकिंग शुरू करने की सलाह
नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपने ट्वीट में लिखा, “नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) की ओर से साफ किया जाता है कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन शुरू करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है.एयरलाइन्स (Airlines) को सलाह दी जाती है कि वे अपनी बुकिंग्स इस मामले में सरकार के फैसला लेने के बाद ही खोलें.”

लॉकडाउन के पहले दौर के खत्म होने से पहले ही शुरू कर दी गई थी फ्लाइट बुकिंग
बता दें कि 14 अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाए जाने से पहले निजी एयरलाइन कंपनियों ने 15 अप्रैल से फ्लाइट की बुकिंग जारी कर दी थी. ग्राहकों की ओर से भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरनाक प्रसार के बीच भी इनकी काफी मांग थी. हालत यह थी कि ज्यादा मांग और फ्लेक्सी फेयर के चलते 15 से 21 अप्रैल तक का हवाई किराया करीब 4 गुना बढ़ गया था.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए काम आएगी ये तकनीक, ICMR ने दी इजाज़त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 11:32 PM IST

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

ब्रिटेन की इस कंपनी ने शुरू किया कोविड-19 वैक्सीन का प्रोडक्शन, तैयार करेगी 2 अरब डोज़ – British company AstraZeneca plc started manufacturing of potential covid 19 vaccine | business – News in Hindi – GoIndiaNews

ब्रिटिश कंपनी ने वैक्सीन की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है. AstraZeneca Plc ने संभावित कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *