Breaking News
Home / Abroad विदेश / Covid-19: थाईलैंड में आज से कर्फ्यू खत्म, पिछले 21 दिनों में कोई भी नया मामला नहीं|Thailand ends curfew marks 21 days with no local coronavirus cases nodtg | rest-of-world – News in Hindi – GoIndiaNews

Covid-19: थाईलैंड में आज से कर्फ्यू खत्म, पिछले 21 दिनों में कोई भी नया मामला नहीं|Thailand ends curfew marks 21 days with no local coronavirus cases nodtg | rest-of-world – News in Hindi – GoIndiaNews

Covid-19: थाईलैंड में आज से कर्फ्यू खत्म,  पिछले 21 दिनों में कोई भी नया मामला नहीं

थाईलैंड में आज से कर्फ्यू खत्म (फाइल फोटो)

पिछले 21 दिनों में थाईलैंड में कोई भी लोकल कोरोना केस सामने नहीं आया है. जबकि इससे पहले देश में अब तक इस महामारी से 58 मौतें हो चुकी हैं.

बैंकॉक. पूरी दुनिया में लगातार अपना जाल फैला रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच थाईलैंड (Thailand) से एक अच्छी खबर सामने आ रही है. यहां सरकार ने सोमवार से कर्फ्यू को पूरे दो महीने बाद पूर्ण रूप से हटा दिया है. साथ ही यहां अब सभी रेस्टोरेंट खोल दिए जाएंगे और शराब की बिक्री भी की जा सकेगी. बता दें, देश में तीन हजार से ज्यादा कोरोना के केस हैं, जबकि 58 मौतें हुई हैं. लेकिन खुशी की बात ये भी है कि पिछले 21 दिनों में यहां कोई भी लोकल कोरोना केस सामने नहीं आया है.

ग्रीस भी खुला पर्यटकों के लिए
इसके अलावा, काफी लंबे समय के बाद ग्रीस ने अब पर्यटकों के लिये हवाई अड्डों को खुलवा दिया है. लगभग तीन महीने के लॉकडाउन के बाद, देश के मुख्य हवाई अड्डों के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 15 जून को फिर से शुरू हो गई हैं. हाल ही में ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने कहा था कि हमारे लिये पर्यटकों की सुरक्षा सबसे पहले है. मित्सोटाकिस ने यह बात तब कही जब वह शनिवार को संतोरनी द्वीप गए थे. बता दें, ग्रीस यूं तो बेहद खूबसूरत है ही. साथ ही यहां की 20 प्रतिशत आमदनी पर्यटन से ही आती है. साल 2018 में ग्रीस बहुत बड़े ऋण संकट से उभरा है. ग्रीस ने हर फेमस द्वीप पर मेडिकल सुविधाओं का प्रबंध कर रखा है ताकि पर्यटकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. पीएम मित्सोटाकिस ने संतोरनी की स्वास्थ्य सुविधाओं का भी जायजा लिया.

फ्रांस भी खुलावहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ पहली जीत का ऐलान करते हुए कहा कि फ्रांस अब खुल गया है. उन्होंने रविवार को एक टीवी शो के जरिये इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि सोमवार से बिजनस खुलने लगेंगे. साथ ही सभी बार, रेस्तरां और कैफे से भी प्रतबिंध हटा दिए जाएंगे. वहीं एक हफ्ते के अंदर स्कूल, कॉलेज और नर्सरी में बच्चे भी लौटने लगेंगे.

दुनियाभर में 80 लाख के करीब मामले
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण ने अमेरिका ब्राजील और भारत में अभी भी भारी तबाही मचाई हुई है. रविवार को दुनिया भर में संक्रमण के 1 लाख 22 हज़ार से ज्यादा नए केस सामने आए जिसके बाद कुल मामले अब 80 लाख के करीब पहुंच गए हैं. बीते 24 घंटे में दुनिया भर में संक्रमण ने 3200 से ज्यादा लोगों की जान ले लि और कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 4,35,000 से भी ज्यादा हो गया है. रूस, पेरू, चिली, पाकिस्तान, सऊदी अरब, मैक्सिको, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका भी नए हॉटस्पॉट बनकर सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें: फ्रांस में corona के खिलाफ पहली जीत का ऐलान, आज से हटी पाबंदियां



First published: June 15, 2020, 5:26 PM IST



Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

China censors Hong Kong internet, US tech giants resist – GoIndiaNews

HONG KONG: China has quickly moved to censor Hong Kong‘s internet and access users’ data …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *