Breaking News
Home / India भारत / कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन | nation – News in Hindi – GoIndiaNews

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

तमिलनाडु में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

तमिलनाडु (Tamilnadu) में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का फैसला किया गया है. तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 3,949 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों का आंकड़ा 86,000 के पार चला गया है.

 चेन्नई. तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है. वहीं चेन्नई (Chennai) और कांचीपुरम (Kanchipuram), चेंगलपट्टु (Chengalpattu) और थिरुवल्लुवर (Thiruvalluvar) सहित मदुरै (Madurai) और ग्रेटर चेन्नई पुलिस सीमा (Greater Chennai Police Limits) में 5 जुलाई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. तमिलनाडु के इन इलाकों में बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने पहले से ही सख्त लॉकडाउन लगाया हुआ है. जिसे अब 5 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.  इससे पहले महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया था.

बता दें तमिलनाडु में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर यह फैसला किया गया है. तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,949 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के मामलों का आंकड़ा 86,000 के पार चला गया है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में इस संक्रमण से 62 और लोगों की मौत हुई हैं जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,141 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि सोमवार को सामने आए 3,949 नए मामलों में अकेले चेन्नई से संक्रमण के 2,167 मामले हैं. इसके अलावा चेंगलपेट में 187, तिरुवल्लूर में 154 और मदुरई में 303 मामले सामने आए.

स्कूल, कॉलेज, मॉल, रिजॉर्ट, लॉज, सिनेमा हॉल और बार अभी बंद रहेंगे तथा नगरीय क्षेत्रों में धार्मिक सभाओं और कार्यक्रमों पर रोक है. राज्य सरकार की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि नीलगिरि, कोडईकनाल और येरकाउड जैसे पर्यटनों स्थलों पर गैर-निवासियों के लिए और पर्यटन उद्देश्य के लिए यात्रा की अनुमति नहीं है.

ये भी पढ़ें- अनलॉक-2 में नाइट कर्फ्यू को लेकर क्या हुआ बदलाव, जानिए

इसमें कहा गया कि चेन्नई, मदुरै और इन दोनों शहरों के आसपास के क्षेत्रों के लिए छह जुलाई से प्रतिबंधों में ढील होगी. राज्य के अन्य हिस्सों में मौजूदा ढील और प्रतिबंध 31 जुलाई तक जारी रहेंगे.

इससे पहले कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) से निपटने के संबंध में तमिलनाडु सरकार को सुझाव देने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति की ओर से बताया गया था कि उसने मंगलवार तक लागू लॉकडाउन को राज्य में और विस्तार दिए जाने की सिफारिश नहीं की है. हालांकि ये समिति कुछ खास क्षेत्रों में स्थिति के अनुसार प्रतिबंध लागू रखने के पक्ष में थी.

First published: June 29, 2020, 9:13 PM IST

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

गुजरात में बारिश का कहर, बाढ़ जैसे हालात, पानी में डूबी गाड़ियां|nation Videos in Hindi – GoIndiaNews

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *