Breaking News
Home / India भारत / कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए मुंबई पुलिस ने धारा 144 लागू की | maharashtra – News in Hindi – GoIndiaNews

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए मुंबई पुलिस ने धारा 144 लागू की | maharashtra – News in Hindi – GoIndiaNews

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए मुंबई पुलिस ने धारा 144 लागू की

मुंबई में धारा 144 लागू कर दी गई है (सांकेतिक फोटो, PTI)

इस प्रतिबंध का आदेश, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जारी किया. इस आदेश में कहा गया है कि निवासियों की गतिविधियों पर लगाया गया यह प्रतिबंध 15 जुलाई तक जारी रहेगा.

मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने शहर में बढ़ते कोविड-19 (Covid-19) के मामलों पर लगाम लगाने के लिए बुधवार से दंड प्रक्रिया संहिता (CrPC) की धारा 144 (Section-144) शहर में लागू कर दी है. यह धारा लोगों के सार्वजनिक स्थानों (Public Places) पर जाने और सभाओं (gatherings) में शामिल होने पर रोक लगाती है. बता दें कि यह कदम मंगलवार तक मुंबई में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4554 तक पहुंचने के बाद उठाया गया है.

यह प्रतिबंध (Restriction) का आदेश, मुंबई के पुलिस कमिश्नर प्रणय अशोक (Commissioner of Police Pranaya Ashok) ने जारी किया. इस आदेश में कहा गया है कि निवासियों (Residents) की गतिविधियों पर लगाया गया यह प्रतिबंध 15 जुलाई तक जारी रहेगा. अधिकारी ने बताया, “यह आदेश (Order) एक या एक से अधिक लोगों के सार्वजनिक स्थानों पर गतिविधि या किसी भी तरह की सभाओं में उपस्थिति को प्रतिबंधित करता है.”

मुंबई में मंगलवार को कोविड-19 के 903 नए मामले, 93 और मरीजों की मौत
मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 903 नए मामले सामने आए, जिसके साथ यहां संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 77,197 हो गई. बृह्नमुंबई महानगरपालिका (BMC) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के 93 और मरीजों की मौत हो जाने से इस घातक वायरस से मृतकों की संख्या बढ़कर 4,554 हो गयी है.

जान गंवाने वाले 93 लोगों में 36 लोगों की मौत पिछले 24 घंटों में हो गई और बाकी 54 लोगों की मौत पहले ही हो चुकी थी लेकिन उनकी गणना मंगलवार को हुई.

यह भी पढ़ें:- देश के 101 जिलों में फैलीं टिड्डियां, ईरान में तैयार हो रहा है इनका नया दल

बीएमसी ने बताया कि सोमवार को 625 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल (Hospital) से छुट्टी दी गई. शहर में अब तक 44,170 मरीज इस रोग से ठीक हो चुके हैं. मुंबई में 28,473 मरीजों का इलाज चल रहा हैं, जबकि 818 नए संदिग्ध मरीजों को अस्पतालों में भर्ती किया गया है.

First published: July 1, 2020, 3:23 PM IST

Source link

About GoIndiaNews

GoIndiaNews™ - देश की धड़कन is an Online Bilingual News Channel - गो इंडिया न्यूज़ पर पढ़ें देश-विदेश के ताज़ा हिंदी समाचार और जाने क्रिकेट, बिज़नेस, टेक्नोलॉजी, धर्म, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल और राजनीति की हर बड़ी खबर

Check Also

पंजाब में प्रवेश के लिए आज से स्क्रीनिंग होगी जरूरी, जानें अपने हर सवालों के जवाब | chandigarh-punjab – News in Hindi – GoIndiaNews

पंजाब में प्रवेश के लिए स्क्रीनिंग होगी जरूरी पंजाब सरकार (Punjab Government) की नई गाइड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *