Home / Abroad विदेश / Beijing Handian Pharmaceutical Co., Ltd.’s COVID-19 हर्बल कंपाउंड ड्रग, HD1 ताई शेन ग्रैन्यूल्स को सफलतापूर्वक तैयार कर दिया गया है और इसे जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

Beijing Handian Pharmaceutical Co., Ltd.’s COVID-19 हर्बल कंपाउंड ड्रग, HD1 ताई शेन ग्रैन्यूल्स को सफलतापूर्वक तैयार कर दिया गया है और इसे जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

Beijing Handian Pharmaceutical Co., Ltd.’s COVID-19 हर्बल कंपाउंड ड्रग, HD1 ताई शेन ग्रैन्यूल्स को सफलतापूर्वक तैयार कर दिया गया है और इसे जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा।

Beijing Handian Pharmaceutical Co., Ltd. बीजिंग में स्थित एक नेशनल हाई-टेक एंटरप्राइज है। कंपनी “कमाल की बनी हुई दवाएं” एक कांसेप्ट के रूप में लेती है, इसकी फिलोसोफी और पारंपरिक चीनी चिकित्सा विज्ञान की खोज करती है। कंपनी पारंपरिक चीनी दवाइयों के लिए आधुनिक साइंस और टेक्नोलॉजी को अपनाती है और सफलतापूर्वक अलग-अलग तरह की पेटेंट की गई क्लासिक चीनी दवाएं बनाती है, जैसे कि टाइफाइड के लिए HD2, बहिर्जात रोग और इन्फ्लूएंजा, पाचन तंत्र की बीमारियों के लिए HD3 आदि। कंपनी पारंपरिक चीनी चिकित्सा के प्राचीन ज्ञान को मॉडर्न मेडिकल टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ती है ताकि इसका मॉडर्न सोसाइटी में फिर से इस्तेमाल किया जा सके। अधिक देशों और संस्कृतियों द्वारा स्वीकार किया जाना और सामाजिक स्वास्थ्य (सोशल हेल्थ) में योगदान देना आसान है।

हैंडियन फार्मास्युटिकल मेडिकल सेंटर की रिसर्च टीम ने वैश्विक महामारी की शुरुआत के बाद से ताइयिन रोग में ठंड और नमी के इलाज के लिए एक प्राचीन चीनी उपाय से COVID-19 की दवा, हैंडियन ताई शेन ग्रैनुल्स पर शोध किया। 2015 में इबोला वायरस के खिलाफ लड़ी गई जंग के दौरान प्राचीन सूत्र (ऐन्सिएंट फॉर्मूला) की जांच की गई थी। जनवरी 2020 में, कंपनी ने COVID-19 रोगियों का विश्लेषण करने, TCM पहचान करने और दवा के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए एक रिसर्च टीम बनाई।

इस फॉर्मूला के कंपोनेंट्स नमी और गंदगी को खत्म कर सकते हैं, अशुद्धता को दूर कर सकते हैं और विष को हटा सकते हैं, जो इसे ठंड-नमी को नष्ट करने वाले और एंटीवायरल इफेक्ट्स देते हैं। पारंपरिक चीनी चिकित्सा थ्योरी के अनुसार, यह शरीर के यिन-यांग बैलेंस को रीस्टोर करता है, जिससे रोगियों को इम्युनिटी हासिल करने में मदद मिल सकती है और यह वायरस को शरीर को नुकसान पहुंचाने से रोकता है।

मार्च 2020 में, हुबेई में COVID-19 के खिलाफ लड़ी जा रही इस लड़ाई के दौरान एक प्रोफेशनल फिजिशियन द्वारा यह इलाज निर्धारित किया गया था। मई 2020 में, COVID-19 के खिलाफ ताई शेन ग्रैन्यूल्स का विट्रो फार्माकोडायनामिक अध्ययन शुरू किया गया था। नवंबर 2020 में, चाइनीज़ एकेडमी ऑफ ट्रेडिशनल चाइनीज मेडिसिन (GLP-प्रमाणित संगठन) के इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रेडिशनल चाइनीज मेडिसिन के सहयोग से जानवरों पर विवो फार्माकोडायनामिक टेस्ट्स में फार्माकोलॉजिकल और फार्माकोडायनामिक रिसर्च को पूरा किया गया। जून 2021 में, विष-विज्ञान अध्ययन को पूरा किया गया था।

इस समय, ताई शेन ग्रैन्यूल्स पर रिसर्च पूरी हो चुकी है और यह नई दवा के रजिस्ट्रेशन और लॉन्च के लिए तैयार है, जो आगे अंतरराष्ट्रीय नैदानिक ​​सत्यापन (क्लीनिकल वेलिडेशन) का सामना कर सकती है और COVID-19 के इलाज के लिए नई चिकित्सीय दवाएं प्रदान करने के लिए विदेशी संबंधित संस्थानों का सहयोग मांग सकती है।

About goindianews

Check Also

Anna Hazare inaugurates Harvesto Soil Testing Lab for farmers

Shri Anna Hazare inaugurated Harvesto Soil Testing Lab at his village Ralegan-Siddhi in Maharashtra this …